सेल के बोकारो प्लांट में हादसा, एक इस्पात कर्मचारी की दर्दनाक माैत

लालजी कंपनी में सीनियर आपरेटर थे। वे प्रथम पाली की ड्यूटी में टिपलर एरियर में कपलिंग को जोड़ने का काम कर रहे थे। अचानक वैगन की चपेट में आ गए। आनन-फानन में उन्हें पहले बीजीएच ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:50 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:50 PM (IST)
सेल के बोकारो प्लांट में हादसा, एक इस्पात कर्मचारी की दर्दनाक माैत
बोकारो स्टील प्लांट में दुर्घटना ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, बोकारो। बोकारो इस्पात संयंत्र में दुर्घटना के शिकार संयंत्रकर्मियों के मौत का सिलसिला लगातार जारी रहा है। बीते 30 नवंबर 2021 को संयंत्र के एसएमएस-दो सीसीएस विभाग में संयंत्रकर्मी योगेन्द्र कुमार के मौत की जांच अभी पूरी भी नही हुई की आज गुरुवार को फिर से आरएमएचपी विभाग में एक संयंत्रकर्मी दुर्घटना के शिकार हो गए। मृतक का नाम लालजी रजवार 53 वर्ष बताया जाता है। जो हरला थाना क्षेत्र के सेक्टर नौ के निवासी थे। उनका मुल निवास रानीपोखर गांव में है।

जानकारी के अनुसार लालजी कंपनी में सीनियर आपरेटर थे। वे प्रथम पाली की ड्यूटी में लगभग दोपहर डेढ़ बजे टि0पलर एरियर में कपलिंग को जोड़ने का काम कर रहे थे की अचानक वैगन की चपेट में आ गए। आनन-फानन में उन्हें पहले प्लांट मेडिकल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें बीजीएच रेफर कर दिया। लेकिन इससे पूर्व ही उनकी मौत हो चुकी थी। घटना के बाद प्रबंधन ने मृतक के आश्रित स्वजन को कंपनी में स्थायी रुप से नियोजन देने के साथ मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी है।

बता दें की इससे पूर्व 30 नवंबर को संयंत्र के एसमएस-दो सीसीएस विभाग में आपरेटिव के पद पर कार्यरत योगेन्द्र कुमार बी शिफ्ट की ड्यूटी के दौरान क्रेन हादसे का शिकार होकर मृत्यु के काल में समा गए थे। इसके बाद प्रबंधन ने सुरक्षा मानकों को बेहतर करने के लिए एक विशेष कमेटी बनाई थी। लेकिन इसी बीच फिर से आरएमएचपी विभाग में हादसा होने से कंपनी प्रबंधन की सुरक्षा प्रणाली सवालों के घेरे में आ गई है।

chat bot
आपका साथी