हाउसिंग कालोनी के नर्सिंग होम में महिला की मौत, स्वजनों ने किया घेराव, डॉक्‍टर-कर्मचारी फरार

हाउसिंग कालोनी के राज नर्सिंग होम में डीजीएमएस कालोनी की रहने वाली रोमा तिवारी की मौत के बाद स्वजनों ने नर्सिंग होम को घेर लिया। इनका आरोप है कि सामान्य प्रसव होने के बावजूद भी चिकित्सकों एवं यहां के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण महिला की मौत हुई है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:34 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:34 AM (IST)
हाउसिंग कालोनी के नर्सिंग होम में महिला की मौत, स्वजनों ने किया घेराव, डॉक्‍टर-कर्मचारी फरार
नर्सिंग होम के बाहर जुटे मृतका के स्‍वजन।

जागरण संवाददाता, धनबाद: हाउसिंग कालोनी के राज नर्सिंग होम में डीजीएमएस कालोनी की रहने वाली रोमा तिवारी की मौत के बाद स्वजनों ने नर्सिंग होम को घेर लिया। इनका आरोप है कि सामान्य प्रसव होने के बावजूद भी चिकित्सकों एवं यहां के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण महिला की मौत हुई है। स्वजनों ने इस घेराव के कारण नर्सिंग होम की डाक्टर समेत अन्य कर्मचारी फरार हैं।

मामले के संबंध में बताया जाता है कि डीजीएमएस कॉलोनी के रहने वाले भोला तिवारी ने शनिवार की आधी रात अपनी पत्नी को डॉ. सबिता शुक्ला दास के नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। वह गर्भवती थीं और उनके पेट में दर्द उठा था। भोला तिवारी ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे सामान्य प्रसव हुआ। उनकी पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया। इसके कुछ देर बाद ही कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि एक नस कट जाने के कारण खून बह रहा है। इसलिए रक्त की आवश्यकता है। भोला रक्त लेने के लिए एसएनएमएमसीएच चले गए। वहां से लाकर एक यूनिट रक्त दिया तो फिर दाेबारा रक्त लाने की बात कही गई।

भोला ने बताया कि जब वे एसएनएमएमसीएच में थे, तभी उनकी भाभी ने फोन पर रोमा तिवारी के निधन की जानकारी दी। वे वापस आने के बाद जब ऑपरेशन थियेटर में गए तो वहां कोई नहीं था। डॉक्टर समेत अन्य कर्मचारी नदारद हैं। तिवारी ने बताया कि प्रसव के वक्त डॉ. सबिता शुक्ला दास के अलावा गोविंद और बबीता नाम के दो अन्य कर्मचारी भी थी। उनकी पत्नी की मौत के बाद से सभी फरार हैं। सुबह में भोला के और परिवार वाले नर्सिंग होम पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को शांत कराया। इधर नर्सिंग होम में कोई नहीं है। महिला और उसके नवजात शिशु को छोड़ सभी नदारद हैं।

chat bot
आपका साथी