डिगवाडीह चंदनकियारी सड़क निर्माण शुरू नहीं होने पर समिति ने जताई नाराजगी

धनबाद झारखंड विधानसभा की सरकारी आश्वासन एंव आवास समिति ने जिले के विभिन्न योजनाओं से जुड़े मामलों में शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी परिसदन में अधिकारियों के साथ सुनवाई की। इस दौरान समिति ने योजनाओं की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए तय समयसीमा के भीतर पुरी गुणवत्ता के साथ योजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:56 PM (IST)
डिगवाडीह चंदनकियारी सड़क निर्माण शुरू नहीं होने पर समिति ने जताई नाराजगी
डिगवाडीह चंदनकियारी सड़क निर्माण शुरू नहीं होने पर समिति ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, धनबाद : झारखंड विधानसभा की सरकारी आश्वासन एंव आवास समिति ने जिले के विभिन्न योजनाओं से जुड़े मामलों में शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी परिसदन में अधिकारियों के साथ सुनवाई की। इस दौरान समिति ने योजनाओं की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए तय समयसीमा के भीतर पुरी गुणवत्ता के साथ योजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया। समिति के अध्यक्ष और मझगांव के विधायक निरल पूर्ति ने बताया कि बैठक में दूसरे दिन खनन विभाग के साथ ग्रामीण विकास विभाग के कार्यों के अलावा खनन विभाग की भी समीक्षा हुई। इस दौरान राष्ट्रीय उच्च पथ द्वारा कराए जा रहे डिगवाडीह चंदनकियारी सड़क का निर्माण शुरू नहीं करने पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को इसे जल्द शुरू करने का निर्देश दिया गया।

वहीं खनन संबंधी शिकायतों को लेकर कुछ जगहों का समिति ने भ्रमण किया। इस दौरान अवैध बालू उत्खनन को लेकर समिति ने जिला खनन पदाधिकारी की कार्यशैली पर रोष जताते हुए खनन माफियाओं पर सख्त कारवाई करने का निर्देश दिया।

वहीं समिति ने पहले दिन की बैठक में स्वास्थ्य, बिजली सहित कई विभागों की समीक्षा की। स्वास्थ्य विभाग से संबंधित लंबित सरकारी आश्वासनों की समीक्षा के दौरान एसएनएमएमसीएच एवं सदर अस्पताल सहित अन्य कोविड अस्पतालों में आइसीयू एवं अन्य बेड की स्थिति, पीएसए आक्सीजन प्लांट के अधिष्ठापन, कोरोना टीकाकरण अभियान, कोविड जांच अभियान तथा कोविड-19 संक्रमण की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई।

बिजली विभाग से संबंधित सरकारी लंबित आश्वासनों की समीक्षा के दौरान जिले में उपलब्ध संसाधनों तथा पावर ग्रिड, पावर सर्किट, सब स्टेशन, एलटी लाइन इत्यादि के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की गई। इसके बाद समिति ने संबंधित कार्यपालक अभियंता को सप्लाई के अनुरूप उपभोक्ताओं को विद्युत आपूर्ति करने, त्रुटिपूर्ण बिजली के बिलों में सुधार करने एवं आवश्यक मेंटेनेंस का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया।

बैठक में समिति दशरथ गगराई, अमर कुमार बाउरी एवं समीर कुमार महंती के अलावा निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता, उप विकास आयुक्त दशरथ चंद्र दास, अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार, जिला योजना पदाधिकारी, निदेशक डीआरडीए सहित सभी विभागों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी