अपराधियों ने दुकान में लगाई आग, अंदर सो रही दुकानदार की मां ने तोड़ा दम Dhanbad News

दुकानदार अनंत मित्तल ने पुलिस से कहा कि उसकी दुकान में साजिश के तहत आग लगाई गई। सारा सामान जल कर राख हो गया। इसका उसे दुख नहीं है लेकिन उसकी मां इस दुनिया से चली गई। इसका उसे बड़ा मलाल है। भगवान जरुर आग लगाने की सजा उसे देगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:47 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:47 AM (IST)
अपराधियों ने दुकान में लगाई आग, अंदर सो रही दुकानदार की मां ने तोड़ा दम Dhanbad News
दुकान में आग की जांच करती पुलिस और दुकानदार की मां का फाइल फोटो।

लोयाबाद, जेएनएन। अपराधियों ने लोयाबाद थाना क्षेत्र के कनकनी हनुमान बाजार में स्थित अनंत मित्तल की दुकान में आग लगा दी। इस घटना में दुकानदार की 85 वर्षीय मां रुक्मणी देवी की मौत जल जाने व धुआं से दम घुट जाने के कारण हो गई। इस घटना में करीब ढाई लाख रुपये की संपत्ति जल कर राख हो गई। घटना रविवार-सोमवार की रात करीब साढ़े तीन चार बजे की बताई जा रही। मौके पर पहुंचे थानेदार चुन्नु मुर्मू ने मामले की तहकीकात की तथा पोस्टमार्टम के लिए शव को कब्जे में ले लिया।

घटना के समय दुकान के बगल के कमरे में दुकानदार की मां अकेले सो रही थी। दुकानदार रोजाना की तरह करकेंद गल्ला पट्टी में अवस्थित अपने घर में था। भोर करीब चार बजे पडोसी चाय विक्रेता मुकेश पंडित की नज़र दुकान से निकलती धुंआ पर पड़ी। जब दुकान के सामने गया तो देखा कि दुकान में आग लग गई है। उसने तत्काल अपने पड़ोसियों को जगाने का प्रयास किया। लेकिन भोर होने के कारण कोई नहीं जागा। तब उसने थोड़ी दूर पर रह रहे मो. शमीम को जगाया और उसके साथ में जाकर दुकानदार को घटना की जानकारी दी। इधर तब तक जाग चुके पडोसियों ने आग पर काबू पाने का भरपूर प्रयास किया। अंदर में आग की लपटें और धुंआ इस तरह से निकल रहा था कि कोई अंदर घुस नहीं पा रहा था। इसी दौरान दुकानदार भी मौके पर पहुंच गए। आग बुझाने के क्रम में दुकानदार व चाय विक्रेता सहित अन्य लोगों के बाल भी जल गया।

घटना के पीछे दुकानदार को दिख रही साजिश

दुकानदार अनंत मित्तल ने पुलिस से कहा कि उसकी दुकान में साजिश के तहत आग लगाई गई है। सारा सामान जल कर राख हो गया। इसका उसे दुख नहीं है लेकिन उसकी मां इस दुनिया से चली गई। इसका उसे बड़ा मलाल है। भगवान जरुर आग लगाने की सजा उसे देगा। उन्होंने पुलिस से इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की।

पुलिस से मामले का खुलासा करने का अनुरोध

मुस्लिम कमेटी इलाका लोयाबाद के सदर व कनकनी हनुमान बाजार निवासी मो इम्तियाज अहमद ने कहा कि जिस तरह सायरा में भरे पानी को बहाकर घटना को अंजाम दिया गया है इससे प्रतीत होता है कि योजनाबद्ध तरीके से आग लगाई गई है। पुलिस इस मामले का पर्दाफाश कर अपराधियों को कड़ी सजा दे।

chat bot
आपका साथी