8400 लोगों का लटका ड्राइविंग लाइसेंस; अब अगली तारीख का ऐलान होने तक करना पड़ेगा इंतजार Dhanbad News

कोविड के बढ़ते संक्रमण के बीच जिले के 8400 लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस लटक गया है। उनका ड्राइविंग लाइसें अब कब बनेगा। परिवहन विभाग अगली तारीख का ऐलान कब करेगा इसको लेकर अनिश्चतता की स्थिति है। अच्छी बात है कि ड्राइविंग लाइसेंस फेल हो गया तो उसे वैद्य माना जाएगा।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:15 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:15 PM (IST)
8400 लोगों का लटका ड्राइविंग लाइसेंस; अब अगली तारीख का ऐलान होने तक करना पड़ेगा इंतजार Dhanbad News
कोविड के बढ़ते संक्रमण के बीच जिले के 8400 लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस लटक गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: कोविड के बढ़ते संक्रमण के बीच जिले के 8400 लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस लटक गया है। उनका ड्राइविंग लाइसें अब कब बनेगा। परिवहन विभाग अगली तारीख का ऐलान कब करेगा इसको लेकर अनिश्चतता की स्थिति है। हालांकि उनके लिए एक अच्छी बात है कि इस बीच उनका ड्राइविंग लाइसेंस फेल हो गया तो उसे वैद्य माना जाएगा।

बावजूद इसके ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वाले लोग चिंतित है। बता दे कि परिवहन विभाग में प्रतिदिन 200 लोगों का लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनता है। वहीं करीब 150 लोग फाइनल ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट देते हैं। परिवहन विभाग में फिलहाल 8400 लोग ऐसे है जिनका ड्राइविंग लाइसेंस पेंडिंग है।

इनमें 6000 हजार लर्निंग लाइसेंस के आवेदक हैं वहीं 2400 फाइनल ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदक हैं। बताते चले कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उसके चैन को तोड़ने के लिए परिवहन विभाग ने सभी तरह के ड्राइविंग लाइसेंस की प्रक्रिया को रोक दिया है। केवल इतना ही नहीं ड्राइविंग लाइसेंस जिनकी वैद्यता उक्त अवधि में समाप्त हो चुकी है या समाप्त होने वाली है उसको वैद्य समझा जाएगा। वैसे आवेदक जिनका स्लौट उक्त अवधि में निर्धारित है। उनका स्लौट फिर से निर्धारित किया जाएगा।

जिला परिवहन पदाधिकारी ओमप्रकाश यादव ने बताया कि कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ड्राइविंग लाइसेंस प्रक्रिया को स्थगित किया है। इसको लेकर लोगों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुरक्षात्मक कदम उठाया गया है। लाइसेंस प्रक्रिया शुरू करने के विभागीय आदेश मिलने के बाद उन्हें फिर से मौका दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी