धनबाद के लिए चिंता की बात, पश्चिम बंगाल से आ रहा Coronavirus; मैथन सीमा पर मिले आठ पाजिटिव केस

Coronavirus ALERT For Jharkhand पर्व-त्योहार के माैके पर कोरोना संक्रमण की चेतावनी दी गई थी। यह कुछ हद तक सही है। धनबाद में कोरोना के नए केस मिल रहे हैं। बाहर से आने वालों में संक्रमण मिल रहे हैं। झारखंड-पश्चिम बंगाल सीमा पर जांच के दाैरान 8 केस मिले।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 07:29 AM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 07:40 AM (IST)
धनबाद के लिए चिंता की बात, पश्चिम बंगाल से आ रहा Coronavirus; मैथन सीमा पर मिले आठ पाजिटिव केस
झारखंड-पश्चिम बंगाल सीमा स्थित मैथन चेकपोस्ट ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। Coronavirus ALERT For Jharkhand कोयलांचल के लिए चिंता की बात है। यहां कोरोना वायरस एक बार फिर से सिर उठा रहा है। कोरोना का यह वायरस पर्व-त्योहार के माैके पर बाहर से आने वाले लोगों में मिल रहा है। केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से पर्व-त्योहार के माैके पर संक्रमण बढ़ने की चेतावनी पहले से ही दी गई है। इसके मद्देनजर धनबाद में कई कदम उठाए गए हैं। ट्रेन और बस से बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। कोरोना जांच की जा रही है। इस दाैरान इक्का-दुक्का पाजिटिव केस मिल रहे थे। सोमवार को मैथन चेकपोस्ट पर जांच के दाैरान 8 लोगों में संक्रमण पाया गया। इससे चिंता बढ़ गई है। जिन लोगों में संक्रमण पाया गया सभी पश्चिम बंगाल से आ रहे थे। दूसरी तरफ कोरोना वायरस से लोगों को सुरक्षित करने के लिए टीकाकरण अभियान जारी है। उपायुक्त संदीप सिंह ने ट्वीट कर टीकाकरण केंद्रों की सूची जारी की है। 

9 नवंबर को धनबाद जिले के निम्न केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा।

प्रतिदिन संध्या 06:00 बजे से ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग हेतु सुविधा उपलब्ध रहती है। pic.twitter.com/xmzmQSPdP3

— DC Dhanbad (@dc_dhanbad) November 8, 2021

2339 की जांच में 8 मिले कोविड पाजिटिव

धनबाद जिले में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने तथा जांच के क्रम में मिलने वाले संक्रमित व्यक्तियों को उचित स्वास्थ्य प्रबंधन प्रदान करने के उद्देश्य से जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद द्वारा आज धनबाद रेलवे स्टेशन, विभिन्न हॉटस्पॉट, सेंट्रल अस्पताल, शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, टाटा जामाडोबा अस्पताल, एनएच-2 व चिरकुंडा चेकपोस्ट, निजी लैबोरेट्री, बरटांड बस स्टैंड व प्रखंडों में आज 2339 व्यक्तियों की कोविड जांच की गई। जांच के क्रम में एनएच-2 व चिरकुंडा चेकपोस्ट पर 8 व्यक्ति कोविड पॉजिटिव मिले।

टीका के लिए खोल गए 42 सेंटर

पर्व-त्योहार में भी धनबाद में कोरोना टीकाकरण केंद्र खोल कर रखे जा रहे हैं। टीकारण के लिए मंगलवार को धनबाद में 42 सेंटर खोले गए हैं। इन सभी सेंटरों पर लाभुकों को कोरोना का टीका दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी