राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत धनबाद में निकली 79 नर्स और स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली

नौकरी के इंतजार कर रहे हैं प्रशिक्षित बेरोजगारों के लिए राहत भरी खबर है जिला प्रशासन और स्वास्थ्य समिति की ओर से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत धनबाद में 79 नर्स रसोईया और विभिन्न पदों के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली निकाली गई है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:14 PM (IST)
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत धनबाद में निकली 79 नर्स और स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली
नौकरी के इंतजार कर रहे हैं प्रशिक्षित बेरोजगारों के लिए राहत भरी खबर।

जागरण संवाददाता, धनबाद: नौकरी के इंतजार कर रहे प्रशिक्षित बेरोजगारों के लिए राहत भरी खबर है। जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत धनबाद में 79 नर्स,  रसोईया और विभिन्न पदों के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली निकाली गई है। शहरी स्वास्थ्य मिशन, कुपोषण उपचार केंद्र, शिशु बाल सुरक्षा योजना, जिला यक्ष्मा विभाग आदि के लिए नर्स, काउंसलर, पारा मेडिकल कर्मी, रसोईया की बहाली निकली है। 12वीं से स्नातक पास वैसे अभ्यार्थी जिनके पास उपरोक्त विषयों में डिग्री है और 1 से 5 वर्षों का अनुभव है, वह इसके आवेदन के पात्र होंगे। बहाली में धनबाद जिला के निवासियों और स्थानीय बोली बोलने और समझने वालों को प्राथमिकता दी जा रही है। 

आवेदन की अंतिम तारीख 13 नवंबर

इन बहाली के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 13 नवंबर रखी गई है। फिलहाल बहाली निकलने के साथ ही योग्य अभ्यर्थी आवेदन करना शुरू कर दिया है। अभ्यर्थियों को 400 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट जिला स्वास्थ्य समिति के नाम से बनाना होगा। सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र और अनुभव प्रमाण पत्र के साथ डिमांड ड्राफ्ट  संलग्न करके 13 नवंबर  शाम 5 बजे से पहले तक आवेदन करना है। इसके बाद के आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

लिखित परीक्षा और साक्षात्कार से होगा चयन

सिविल सर्जन डॉ श्याम किशोर कांत ने बताया कि अभ्यार्थियों को लिखित परीक्षा और साक्षात्कार से गुजरना होगा। इसके बाद शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के कुल अंक और अनुभव प्रमाण पत्र के कुल अंकों का मिलान किया जाएगा। इसके साथ लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में आए अंको को जोड़ा जाएगा। इसके बाद कर्मियों के मेरिट लिस्ट बनाए जाएंगे। अभ्यार्थी अधिक जानकारी के लिए dhanbad.nic पर भी लॉगिन कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी