Dhanbad: 667 यात्री आटो को दिया गया क्यूआर कोड, सोमवार से शहर के अंदर चलेंगे नए रूट पर ऑटो

शहर में चलने वाले ऑटो संचालकों को रूट पास और क्यूआर कोड दिया गया। इस दौरान परिवहन विभाग पहुंचे कई ऑटो संचालकों ने जमकर हंगामा किया संचालकों का कहना था की ऑटो चलने दो या रोजगार दो जिला प्रशासन की मनमानी नहीं चलेगी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 02:26 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 02:26 PM (IST)
Dhanbad: 667 यात्री आटो को दिया गया क्यूआर कोड, सोमवार से शहर के अंदर चलेंगे नए रूट पर ऑटो
शहर में चलने वाले ऑटो संचालकों को रूट पास और क्यूआर कोड दिया गया। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: शहर के अंदर सोमवार से तय रूटों निर्धारित आटो चलेंगे। रविवार को परिवहन विभाग की ओर से शहर में चलने वाले ऑटो संचालकों को रूट पास और क्यूआर कोड दिया गया। इस दौरान परिवहन विभाग पहुंचे कई ऑटो संचालकों ने जमकर हंगामा किया संचालकों का कहना था की ऑटो चलने दो या रोजगार दो जिला प्रशासन की मनमानी नहीं चलेगी।

शहर में उन्हीं आटो को चलने की इजाजत मिलेगी जिन्हें परिवहन विभाग की ओर से रूट पास दिया जाएगा। रविवार को परिवहन विभाग की ओर से 667 यात्री आटो को निर्धारित रूट पर चलने के लिए पास दिया गया। इसकी जानकारी देते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि तिपहिया यात्री वाहन के रूट निर्धारण हेतु विभिन्न संघों के द्वारा सूची उपलब्ध कराई गई थी।

आटो कागजात की जांच के बाद 667 वाहनों के दस्तावेज अपडेट पाए गए। जिसके बाद परिवहन विभाग इन आटो को निर्धारित रूट में परिचालन करने के लिए पास निर्गत किया गया है। जिला परिवहन विभाग ने सूची में शामिल तिपहिया यात्री वाहन मालिकों को रूट पास दिया जाएगा। सोमवार से उक्त वाहन को पास के साथ ही वाहन परिचालन की अनुमति होगी। वहीं अन्य वाहन संचालकों को शीघ्र ही वाहन से संबंधित सभी कागजात सही करवाते हुए कार्यालय में जमा करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है जिससे कि उन्हें पास निर्गत किया जा सके। बताते चले जिले में कुल 15 सौ आटो को शहर में विभिन्न रूटों पर चलेंगे।

परिवहन विभाग पर लगाया मनमानी का आरोप

ऑटो एसोसिएशन ने शहर में चलने वाले रूट पास देने को लेकर परिवहन विभाग पर आरोप लगाए हैं। परिवहन विभाग ने कागजात दुरुस्त रहने के बाद भी रूट पास जारी नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी