Dhanbad Coronavirus Cases Update: कंट्रोल में आया वायरस, 13 दिन बाद साै से नीचे संक्रमितों की संख्या; जानें ताजा हाल

Dhanbad Coronavirus Cases Update धनबाद में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना से छह छह लोगों की मृत्यु हो गई। इनमें कटनिया कतरास सुदामडीह-पाथरडीह पुटकी सरायढेला को-ऑपरेटिव कॉलोनी के एक-एक निवासी शामिल हैं। पुटकी के दैनिक जागरण के प्रतिनिधि विजय रजक भी मृतकों में शामिल हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:23 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:23 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus Cases Update: कंट्रोल में आया वायरस, 13 दिन बाद साै से नीचे संक्रमितों की संख्या; जानें ताजा हाल
धनबाद में कोरोना का ग्राफ नीचे आया ( प्रतीकात्मक फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus Cases Update धनबाद कोरोना की दूसरी लहर में 13 दिनों के बाद पहली बार 100 से नीचे संक्रमित मिले। हालांकि रविवार को विशेष जांच अभियान नहीं चलना भी इसकी वजह हो सकती है। बहरहाल संक्रमितों में 42 एसएनएमएमसीएच में आरटीपीसीआर जांच से चिह्नित किए गए। वहीं विभिन्न अस्पतालों में ट्रू नाट से मात्र एक संक्रमित की पहचान हुई। 22 संक्रमित रैपिड किट जांच से सामने आए तो निजी अस्पतालों में कोई भी संक्रमित नहीं मिला। संक्रमितों में वासेपुर, स्टील गेट व धैया से तीन-तीन जबकि गोविंदपुर बाजार, सिजुआ, नीलाचल कॉलोनी, आइएसएम, हाउसिंग कॉलोनी, गुलमोहर अपार्टमेंट व बसंत विहार से दो-दो संक्रमित चिह्नित किए गए। कुछ 65 कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले हैं। 26 अप्रैल को 88 लोग संक्रमित मिले थे। इसके बाद से हर रोज नए केसों की संख्या से 100 से ऊपर थी। 

छह की माैत

रविवार को कोरोना से छह को मृत घोषित किया गया है। इनमें कटनिया, कतरास, सुदामडीह-पाथरडीह, पुटकी, सरायढेला, को-ऑपरेटिव कॉलोनी के एक-एक निवासी शामिल हैं। पुटकी के दैनिक जागरण के प्रतिनिधि विजय रजक भी मृतकों में शामिल हैं।

125 ने कोरोना को हराया

रविवार को 125 लोगों ने कोरोना को हराया। इनमें 109 विभिन्न अस्पतालों में भर्ती संक्रमित थे जबकि 16 होम आइसोलेटेड। अस्पतालों में भर्ती मरीजों को हेल्थ किट देकर विदा किया गया। उन्हें 14 दिन तक घर में क्वारंटाइन रहने को कहा गया। समय पर दवा व पौष्टिक आहार लेते रहने को भी कहा गया है।

chat bot
आपका साथी