Eastern Railway ने लोकल यात्रियों को दी बड़ी राहत, 6 मेमू ट्रेनों का परिचालन शुरू

Eastern Railway 4 फरवरी को एक साथ कई ट्रेनों को परिचालन शुरू हुआ। इनमें आसनसोल से वर्दवान के बीच चलने वाली छह मेमू ट्रेनें शामिल हैं। मेमू ट्रेनों के चलने से आम यात्रियों को बड़ी राहत मिली है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 09:48 AM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 09:48 AM (IST)
Eastern Railway ने लोकल यात्रियों को दी बड़ी राहत, 6 मेमू ट्रेनों का परिचालन शुरू
लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे रेल परिचालन सामान्य हो रहा ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। रेलवे ने झारखंड और पश्चिम बंगाल सीमा के रेल यात्रियों को बड़ी राहत दी है। पूर्व रेलवे के तहत 6 मेमू ट्रेनों का परिचालन गुरुवार से शुरू हो गया। ये ट्रेनें आसनसोल से बर्दवान के बीच एक नियमित अंतराल के बीच दाैड़ा करेंगी। कोरोना के कारण 22 मार्च, 2020 को रेल परिचालन रोके जाने के बाद से ये मेमू बंद थी। इससे हजारों यात्री हलकान थे। इन ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से धनबाद के यात्रियो को भी लाभ मिलेगा। आसनसोल सीमावर्ती रेलवे स्टेशन होने के कारण यहां से जाकर लोग लोकल ट्रेनों को पकड़ आगे का सफर शुरू कर सकेंगे। 

सूरत-मालदा टाउन के लिए बुकिंग शुरू 

सूरत से बोकारो और धनबाद होकर मालदा टाउन जानेवाली साप्ताहिक ट्रेन में टिकटों की बुंकिंग गुरुवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गई। काउंटर टिकट और ई-टिकट एक साथ बुक कराए जा सकेंगे। इस ट्रेन में ज्यादा किराया नहीं चुकाना होगा। साथ ही तत्काल कोटे की भी बुकिंग हो सकेगी। अगले महीने होली है। इस ट्रेन के चलने से सूरत में काम करने वाले झारखंड के प्रवासी कामगार त्योहार से पहले घर वापसी कर सकेंगे।

छह मेमू का धनबाद को भी लाभ

गुरुवार को एक साथ कई ट्रेनों को परिचालन शुरू हुआ। इनमें आसनसोल से वर्दवान के बीच चलने वाली छह मेमू ट्रेनें शामिल हैं। मेमू ट्रेनों के चलने से आम यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। धनबाद से सटे होने के कारण यहां के यात्रियों को भी पश्चिम बंगाल के अलग अलग शहरों तक पहुंचने का बेहतर विकल्प मिल सकेगा। पैसेंजर ट्रेनों के साथ ही कोलकाता से पटना और कोलकाता से आजमगढ़ के लिए स्पेशल ट्रेन की भी घोषणा हो गई है। इनमें कोलकाता पटना स्पेशल हफ्ते में तीन दिन और कोलकाता आजमगढ़ साप्ताहिक ट्रेन के रूप में चलेगी।

4 फरवरी से शुरू मेमू पैसेंजर

63505 बद्र्धमान आसनसोल मेमू

63508 आसनसोल बद्र्धमान  मेमू

63525 बद्र्धमान  आसनसोल मेमू

63520 आसनसोल बद्र्धमान  मेमू

63515 बद्र्धमान  आसनसोल मेमू

63518 आसनसोल बद्र्धमान  मेमू

chat bot
आपका साथी