Dhanbad Coronavirus News Update: आधा दर्जन मरीजों की माैत, 149 नए कोरोना संक्रमित मिले; जानें ताजा हाल

धनबाद रेलवे स्टेशन पर व धनबाद बस स्टैंड में ट्रू-नाट व आरटी पीसीआर से कोरोना जांच की गई।इस क्रम में सोमवार को विभिन्न ट्रेनों से धनबाद आने वाले 1276 यात्रियों की जांच इंसिडेंट कमांडर बंधु कच्छप उदय रजक दीपमाला अनुज बांडो व इंद्रभूषण सिंह के नेतृत्व में की गई।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:47 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:47 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: आधा दर्जन मरीजों की माैत, 149 नए कोरोना संक्रमित मिले; जानें ताजा हाल
धनबाद में हर रोज कोरोना मरीजों की माैत हो रही ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस की दूसरी लहर में भारी मात्रा में लोगों का पॉजिटिव होना जारी है। इसके साथ ही हर रोज माैत भी हो रही है। सोमवार को धनबाद जिले में कुल 6 कोरोना संक्रमित मरीजों की माैत हो गई। दूसरी तरफ कुल 149 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। एक बार फिर झरिया व आसपास के इलाकों में व्यापक पैमाने पर पॉजिटिव लोग पाए गए। पॉजिटिव हुए लोगों में आरटीपीसीआर से 50, ट्रूनेट से 35, रैपिड किट से जांच में 64 लोग पॉजिटिव पाए गए।

ये रहे हॉटस्पॉट

जिन इलाकों में सर्वाधिक पॉजिटिव पाए गए उनमें जामाडोबा से 12, डिगवाडीह से छह, जोड़ापोखर से पांच, मोहलबनी से पांच, भेलाटांड़ से सात, कार्मिक नगर धनबाद से पांच, बैंकमोड़ से पांच व भूली टाउनशिप से चार संक्रमित लोग पाए गए।

कोरोना को हराकर 84 डिस्चार्ज

सोमवार को कोरोनावायरस को हराकर 84 व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। सभी पुरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। उपायुक्त ने बताया कि आज पीजी एक्सटेंशन पीएमसीएच से 21, कैथलैब एसएनएमएमसीएच से 12, टाटा जामाडोबा अस्पताल से 14, एसएसएलएनटी से 5, निरसा पॉलिटेक्निक से 6, क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली से दो व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। सभी को हेल्थ किट प्रदान कर सम्मान के साथ अस्पताल से डिस्चार्ज कर 14 दिनों के होम कोरेंटिन में उनके घर भेज दिया गया है। साथ ही होम कोरेंटिन की अवधि में कोविड 19 गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करनेे, समय पर दवाइयां लेनेे, पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी गई है।

रेलवे स्टेशन से 39 मिले संक्रमित

धनबाद रेलवे स्टेशन पर व धनबाद बस स्टैंड में ट्रू-नाट व आरटी पीसीआर से कोरोना जांच की गई।इस क्रम में सोमवार को विभिन्न ट्रेनों से धनबाद आने वाले 1276 यात्रियों की जांच इंसिडेंट कमांडर बंधु कच्छप, उदय रजक, दीपमाला, अनुज बांडो व इंद्रभूषण सिंह के नेतृत्व में की गई। जांच के क्रम में 39 यात्री पॉजिटिव मिले। साथ ही बस अड्डे पर 261 यात्रियों की जांच की गई। बस स्टैंड में सभी यात्री नेगटिव मिले।

chat bot
आपका साथी