SNMMCH में आउटसोर्सिंग पर कार्य कर रही 500 पारा मेडिकल कर्मचारी ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगी प्रोत्साहन राशि

एसएनएमएमसीएच में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने प्रोत्साहन राशि की मांग की है। इस संबंध में कर्मचारियों ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को पत्र सौंपा है। स्वास्थ्य मंत्री को पत्र देते हुए स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बताया कि कोरोनावायरस सरकार ने घोषणा की थी

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 04:11 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 04:11 PM (IST)
SNMMCH में आउटसोर्सिंग पर कार्य कर रही 500 पारा मेडिकल कर्मचारी ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगी प्रोत्साहन राशि
आउटसोर्सिंग के तहत 500 कर्मचारी सेवा दे रहे । (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, धनबाद: एसएनएमएमसीएच में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने प्रोत्साहन राशि की मांग की है। इस संबंध में कर्मचारियों ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को पत्र सौंपा है। स्वास्थ्य मंत्री को पत्र देते हुए स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बताया कि कोरोनावायरस सरकार ने घोषणा की थी कि जो भी स्वास्थ्य कर्मचारी कोविड-19 सेवा दे रहे हैं उन्हें 1 महीने का अतिरिक्त वेतन प्रोत्साहन राशि के तहत दिया जाएगा। लेकिन अभी तक आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि नहीं मिला है। वैसे सरकारी और अनुबंध कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि दिया गया है जिन्होंने कोविड-19 सीधे ड्यूटी नहीं दी है।

अस्पताल में सेवा दे रहे हैं 500 कर्मचारी

एसएनएमएमसीएच में फिलहाल आउटसोर्सिंग के तहत 500 कर्मचारी सेवा दे रहे हैं। इसमें नर्स पारा मेडिकल कर्मचारी आदि शामिल हैं। आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के बदौलत एसएनएमएमसीएच में मरीजों का इलाज हो रहा है। कर्मचारियों का कहना है एजेंसी समय पर वेतन नहीं देती है। जब प्रोत्साहन राशि की मांग की गई तब एजेंसी ने अस्पताल के अधीक्षक से मिलने को कहा। कर्मचारियों ने जब अस्पताल के अधीक्षक से मुलाकात की तो अधीक्षक ने बताया कि सरकार की ओर से इसके लिए अलग से फंड नहीं आया है। अब सरकार और एजेंसी के बीच में आउटसोर्सिंग कर्मचारी फंसे हुए हैं।

सदर अस्पताल और एसएनएमएमसीएच ने बदला बदला नजारा

मंत्री के धनबाद आने के बाद सदर अस्पताल और एसएनएमएमसीएच को विशेष साफ सफाई की गई है। अस्पताल के चारों और पूरी सफाई रखी गई है। सदर अस्पताल के बाहर हर दिन लगने वाले टीकाकरण की भीड़ भी नहीं दिख रही है। बाहर पर लगने वाले मोटरसाइकिल को भी यहां खड़ा नहीं होने दिया जा रहा है। टीकाकरण के लिए भी लोगों की लंबी लाइन नहीं दिख रही है। लोगों के बैठने के लिए भी व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी