Dhanbad Vaccination News: धनबाद बाल सुधार गृह में 50 बंदियों को लगाया गया कोरोना का टीका

कोरोना का टीकाकरण अभ‍ियान को ग‍त‍ि देने के ल‍िए राज्‍य भर में कोरोना का टीका प्रत‍िद‍िन लोगों को द‍िया जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर भले ही चली गई हो लेक‍िन तीसरी लहर की संभावना अभी से जताई जा रही है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:23 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:23 PM (IST)
Dhanbad Vaccination News: धनबाद बाल सुधार गृह में 50 बंदियों को लगाया गया कोरोना का टीका
कोरोना की तीसरी लहर की संभावना अभी से जताई जा रही है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन। कोरोना का टीकाकरण अभ‍ियान को ग‍त‍ि देने के ल‍िए राज्‍य भर में कोरोना का टीका प्रत‍िद‍िन लोगों को द‍िया जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर भले ही चली गई हो, लेक‍िन तीसरी लहर की संभावना अभी से जताई जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर राज्‍य के ल‍िए ही नहीं बल्‍कि पूरे देश के ल‍िए घातक साब‍ि‍त हुई है। इसल‍िए देशस्‍तर पर तीसरी लहर की तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है। राज्‍य की हेमंत सरकार भी इसके ल‍िए कमर कसते हुए नजर आ रही है। दूसरी लहर में न जाने क‍ितनों मासूमों ने अपने सर से माता-प‍िता का सांया खो द‍िया वहीं न जाने क‍ितने लोगोंं ने अपनों को ही खो द‍िया। इसल‍िए इसके ल‍िए वैक्‍सीन तो एक माध्‍यम तो है ही ज ज‍िस कारण से कोरोना के असर को कम क‍िया जा सकता है।

इसी बीच धनबाद के बाल बंद‍ियों को भी कोरोना वैक्‍सीन लगाया गया।  वैश्विक माहमारी कोविड-19 के प्रति अधिक से अधिक लोगों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री उमा शंकर सिंह के निर्देश पर आज बरमसिया स्थित बाल सुधार गृह में कोविड 19 प्रतिरोधी टीकाकरण का आयोजन किया गया।

टीकाकरण अभियान का नेतृत्व कर रहे डीआरसीएचओ डॉ विकास कुमार राणा ने बताया कि उपायुक्त के निर्देश पर आज बाल सुधार गृह में कोविड 19 प्रतिरोधी टीकाकरण का आयोजन किया गया। इस अवसर पर 50 बंदियों को कोविशिल्ड वैक्सीन का प्रथम डोज लगाया गया।

इस अवसर पर डीआरसीएचओ डॉ विकास कुमार राणा, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती स्नेह कश्यप व अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी