Dhanbad-Katras Rail Line पर कतरी पुल के पास मालगाड़ी बेपटरी, कोयले का परिवहन बाधित

कोयला लोड मालगाड़ी चार नंबर यार्ड से निकलकर मिजिया थर्मल पावर हाउस जा रही थी कि तभी पीछे से दूसरी मालगाड़ी नबंर छह नंबर ने टकरा गई। जिससे चार डिब्बे बेपटरी हो गए। तीन सिगनल बॉक्स तथा एक इलेक्ट्रिक पोल क्षतिग्रस्त हो गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 11:53 AM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 11:53 AM (IST)
Dhanbad-Katras Rail Line पर कतरी पुल के पास मालगाड़ी बेपटरी, कोयले का परिवहन बाधित
मालगाड़ी दुर्घटना के बाद जारी मरम्मत कार्य ( फोटो जागरण)।

कतरास, जेएनएन। धनबाद-कतरास रेल मार्ग पर कतरी नदी पुल के समीप मालगाड़ी बेपटरी हो गई। मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए हैं। यह घटना बुधवार-गुरुवार की रात साढ़े तीन बजे की है। कोयला लोड मालगाड़ी चार नंबर यार्ड से निकलकर मिजिया थर्मल पावर हाउस जा रही थी कि तभी पीछे से दूसरी मालगाड़ी नबंर छह नंबर ने टकरा गई। जिससे चार डिब्बे बेपटरी हो गए। तीन सिगनल बॉक्स तथा एक इलेक्ट्रिक पोल क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना के बाद कोयले का परिवहन ठप हो गया है। राहत की बात यह है कि इस रेल लाइन पर सवारी गाड़ी नहीं चलती है। यह लाइन पर सिर्फ कोयले का परिवहन होता है।

मरम्मत कार्य जारी

दुर्घटना की सूचना मिलते ही धनबाद रेल मंडल के अधिकारी-कर्मचारी घटनास्थल की ओर दौड़े। दुर्घटना सहायता यान मौके पर पहुंच गया। इसके बाद से मरम्मत कार्य जारी है। सीनियर डीएसओ घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेनों के परिचालन में कोई दिक्कत नहीं है। यह मालगाड़ी रुट घटना हुई है। लाइन मरम्मत कर शीघ्र ही परिचालन शुरू किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी