Cyber Crime: अहमदाबाद जिला जज के पुत्र के खाते 11 लाख उड़ाने वाले धराए, गिरिडीह से 3 को गिरफ्तार कर ले गई गुजरात पुलिस

18 मई को अहमदाबाद थाना क्षेत्र के निवासी धावल जी नानावती के केवाइसी अपडेट करने के नाम पर उनके पेटीएम और बैंक खाते से 10 95 261 रुपये की निकासी कर ली गई थी। ठगों ने कहा थि कि ब्योरा नहीं बताने पर पेटीएम काम करना बंद कर देगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 01:03 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 01:03 PM (IST)
Cyber Crime: अहमदाबाद जिला जज के पुत्र के खाते 11 लाख उड़ाने वाले धराए, गिरिडीह से 3 को गिरफ्तार कर ले गई गुजरात पुलिस
गुजरात पुलिस ने साइबर अपराध के सिलसिले में गिरिडीह से तीन को गिरफ्तार किया-प्रतीकात्मक तस्वीर।

गिरिडीह, जेएनएन। गुजरात के अहमदाबाद जिला जज के पुत्र के खाते से लगभग 11 लाख रुपये उड़ानेवाले तीन अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों में गांडेय थाना क्षेत्र के रकसकुटो निवासी मंटू मंडल, मरगोडीह निवासी कुलदीप मंडल और जामताड़ा निवासी अजय मंडल हैं। इनके पास से मोबाइल, फर्जी सिमकार्ड व साइबर अपराध के कई सुबूत मिले हैं। शनिवार को गिरिडीह के न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर गुजरात पुलिस (अममदाबाद जिला पुलिस) ने रिमांड पर तीनों को अहमदाबाद ले गई। 

18 मई को केवाइसी अपडेट के नाम पर घटना को दिया अंजाम
18 मई को अहमदाबाद थाना क्षेत्र के निवासी धावल जी नानावती के केवाइसी अपडेट करने के नाम पर उनके पेटीएम और बैंक खाते से 10, 95, 261 रुपये की निकासी कर ली गई थी। उन्हें ठगों ने यह बताया था कि पूरा ब्योरा नहीं बताने पर 24 घंटे में पेटीएम काम करना बंद कर देगा। इसी झांसे में वे आ गए थे। पड़ताल में अहमदाबाद साइबर थाने की पुलिस को गांडेय का लोकेशन मिला। तीन दिन पूर्व गांडेय बाजार निवासी शिवम कुमार को पुलिस गिरफ्तार कर ले गई थी। शिवम की निशानदेही पर अहमदाबाद व गिरिडीह साइबर पुलिस ने गुरुवार को दो को बोकारो के एक कमरे से दबोचा था। एक अन्य को शुक्रवार को गांडेय बाजार स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा से दबोचा। वह खाते से पैसे निकालने गया था। कई से पूछताछ में इन्होंने अपराध स्वीकारा।

साइबर ठगी में आधा दर्जन हिरासत में
गिरिडीह पुलिस ने शनिवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान गांडेय और अहिल्यापुर थाना क्षेत्र से छह युवकों को साइबर ठगी के शक में हिरासत में लिया गया। गांडेय बाजार स्थित एक बैंक की एटीएम से पैसे निकालने पहुंचे तीन युवकों को पकड़ा गया। वहीं अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के एक गांव से तीन भाई धराए। इनसे साइबर थाने में पूछताछ की जा रही है।

 

chat bot
आपका साथी