यात्रीगण ध्‍यान देंगे 26 व 27 की दोपहर बंगाल की Trains प्रभावित रहेंगी; धनबाद की ट्रेनों पर भी हो सकता है असर

26 और 27 जून की दोपहर में बंगाल की ट्रेनिंग प्रभावित रहेंगे इस दौरान धनबाद आने वाली ट्रेन अभी प्रभावित हो सकती हैं। रेलवे ने इसे लेकर सूचना जारी कर दी है। धनबाद हावड़ा रेल मार्ग पर खाना जंक्शन पर ओवरहेड तार का निर्माण कार्य किया जाना है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:57 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:50 PM (IST)
यात्रीगण ध्‍यान देंगे 26 व 27 की दोपहर बंगाल की Trains प्रभावित रहेंगी; धनबाद की ट्रेनों पर भी हो सकता है असर
बर्धमान स्टेशन से पहले खाना जंक्शन पर ओवरहेड तार का निर्माण कार्य किया जाना है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : 26 और 27 जून की दोपहर में बंगाल की ट्रेनें प्रभाव‍ित रहेंगे इस दौरान धनबाद आने वाली ट्रेन अभी प्रभावित हो सकती हैं। रेलवे ने इसे लेकर सूचना जारी कर दी है। पूर्व रेलवे की ओर से बताया गया है कि धनबाद हावड़ा रेल मार्ग पर बर्धमान स्टेशन से पहले खाना जंक्शन पर ओवरहेड तार का निर्माण कार्य किया जाना है। इस वजह से खाना जंक्शन के चारों लाइन दोपहर 12:15 से 1:15 तक बंद रहेंगे। एक घंटे के ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से शनिवार को हावड़ा से आसनसोल व जसीडीह होकर दरभंगा जाने वाली ट्रेन लेट रहेगी। अमृतसर से कोलकाता जाने वाली ट्रेन भी प्रभावित होगी। कुछ अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हो सकती हैं। दूसरे दिन यानी 27 जून को इसी अवधि में ट्रैफिक ब्लॉक के कारण पंजाब के नांगल डैम से कोलकाता जाने वाली ट्रेन लगभग एक घंटे प्रभावित होगी। इसके साथ ही कुछ अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हो सकती हैं।

रेलवे ने इससे पहले इस काम के लिए 25 और 26 की देर रात ट्रैफिक ब्लॉक लेने का निर्णय लिया था। इसे लेकर जोधपुर एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों के 26 और 27 को प्रभावित होने की सूचना जारी की थी। अब ट्रैफिक ब्लॉक अवधि में संशोधन के साथ ही रात में होने वाले ओवरहेड मेंटेनेंस कार्य को स्थगित कर दिया गया है। 26 और 27 जून को दोपहर में ही ट्रैफिक ब्लॉक लेकर ओवरहेड तार मेंटेनेंस कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी