Indian Railways IRCTC: कोरोना की तीसरी लहर के डर से कठिन होगा सफर, पुरुषोत्तम समेत 26 ट्रेनें जुलाई तक नहीं जाएंगी पुरी

Indian Railways Alert ! 2 जुलाई को रथ यात्रा है। इस दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु पुरी जाते हैं। अगर ऐसा हुआ तो कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ सकता है। इसकी रोकथाम के लिए ही अभी से रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है।

MritunjaySun, 20 Jun 2021 07:58 AM (IST)
कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए रेलवे का प्रयास जारी ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। अगर आपने रथ यात्रा में जगन्नाथ पुरी जाने की प्लानिंग की है तो बेहतर होगा कि इसे स्थगित कर दें। पूर्व तटीय रेल ने पुरी जाने वाली पुरुषोत्तम, नीलांचल और नंदनकानन एक्सप्रेस समेत 26 ट्रेनों के पुरी जाने पर रोक लगा दी है। 22 जून से 23 जुलाई तक देशभर के विभन्न शहरों से पुरी जानेवाली ट्रेनें खुर्दा रोड स्टेशन तक ही जाएंगी और वहीं से वापस लौटेंगी। 12 जुलाई को रथ यात्रा है। इस दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु पुरी जाते हैं। अगर ऐसा हुआ तो कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ सकता है। इसकी रोकथाम के लिए ही अभी से लगभग पूरे जुलाई तक पुरी जानेवाली ट्रेनों को खुर्दा रोड स्टेशन पर रोकने का निर्णय लिया गया है।  

कब से कब तक पुरी नहीं जाएंगी ट्रेनें  02801 पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 24 जून से 23 जुलाई तक   02802 नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 22 जून से 21 जुलाई तक  02875 पुरी-आनंदविहार नीलांचल एक्सप्रेस 25 जून से 23 जुलाई तक  02876 आनंदविहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस 25 जून से 20 जुलाई तक   02815 पुरी-आनंदविहार नंदनकानन एक्सप्रेस 24 जून से 22 जुलाई  02816 आनंदविहार-पुरी नंदनकानन एक्सप्रेस 23 जून से 22 जुलाई 

23 से रांची-सासाराम और 26 से चलेगी रांची-आरा स्पेशल

रेलवे ने झारखंड से बिहार को जोड़ने वाली दो ट्रेनों का एलान कर दिया है। रांची-सासाराम स्पेशल ट्रेन 23 जून से चलेगी। वापसी में सासाराम से रांची के लिए इसे 24 जून से चलाया जाएगा। इसके साथ ही बोकारो और गोमो होकर 26 जून से रांची-आरा स्पेशल ट्रेन भी पटरी पर लौट जाएगी। आरा से रांची के लिए इस ट्रेन को 27 जून से चलाने की घोषणा हुई है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.