Indian Railways: महाराष्ट्र और गुजरात से चलने वाली है 25 ट्रेनें; 19 मई की अहमदाबाद-कोलकाता स्पेशल में बुकिंग शुरू

गुजरात से लौटने वाले यात्रियों के लिए 19 मई को चलने वाली अहमदाबाद कोलकाता स्पेशल ट्रेन में टिकटों की बुकिंग 12 मई की सुबह से शुरू हो चुकी है। सेकंड सीटिंग और स्लीपर कोच के साथ चलने वाली इस ट्रेन में बुकिंग की रफ्तार काफी तेज है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 02:49 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 02:49 PM (IST)
Indian Railways: महाराष्ट्र और गुजरात से चलने वाली है 25 ट्रेनें; 19 मई की अहमदाबाद-कोलकाता स्पेशल में बुकिंग शुरू
सेकंड सीटिंग और स्लीपर कोच के साथ चलने वाली इस ट्रेन में बुकिंग की रफ्तार काफी तेज है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : गुजरात से लौटने वाले यात्रियों के लिए 19 मई को चलने वाली अहमदाबाद कोलकाता स्पेशल ट्रेन में टिकटों की बुकिंग 12 मई की सुबह से शुरू हो चुकी है। सेकंड सीटिंग और स्लीपर कोच के साथ चलने वाली इस ट्रेन में बुकिंग की रफ्तार काफी तेज है। पर अभी भी दोनों ही श्रेणियों में कंफर्म सीट उपलब्ध हैं। झारखंड के लातेहार से बोकारो, मध्य प्रदेश के उर्जान्चल, उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र के लिए गुजरात से आने वाली इकलौती साप्ताहिक ट्रेन है। 

इसके साथ ही गुजरात और महाराष्ट्र से लौटने वाले प्रवासी कामगार और आम यात्रियों की लंबी वेटिंग लिस्ट के मद्देनजर रेलवे ने 25 स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। इनमें ज्यादातर ट्रेनें झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल जाने वाली हैं। अहमदाबाद से कोलकाता के लिए भी 26 मई को फिर ट्रेन चलाने की घोषणा हुई है। 26 मई को चलने वाली ट्रेन की बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है। कोलकाता से अहमदाबाद के लिए 15, 22 और 29 मई को ट्रेन चलेगी। 

इसके साथ ही गुजरात के उधना से दानापुर, मुंबई- समस्तीपुर , बांद्रा )-बरौनी, मुंबई- भागलपुर, वडोदरा - दानापुर, अहमदाबाद-समस्तीपुर,  अहमदाबाद-दानापुर, राजकोट - समस्तीपुर, अहमदाबाद- मुजफ्फरपुर समेत अन्य ट्रेनें शामिल हैं। इन ट्रेनों को 21 से 31 मई तक चलाने की घोषणा हुई है।

chat bot
आपका साथी