Dhanbad Sadar Hospital: दंत चिकित्सक के 4 पदों के लिए 245 दावेदार, 47 उच्च योग्यताधारी भी

दंत चिकित्सक की बहाली में न्यूनतम योग्यता बीडीएस रखी गई है। लेकिन इसमें 47 आवेदक वैसे हैं जो एमडीएस की पढ़ाई पूरी कर ली है। अब यदि जिला प्रशासन उपयुक्त आधारिक को प्राथमिकता देता है तो बाकी के बीडीएस पास वाले दंत चिकित्सक का चयन मुश्किल से हो पाएगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:03 AM (IST)
Dhanbad Sadar Hospital: दंत चिकित्सक के 4 पदों के लिए 245 दावेदार, 47 उच्च योग्यताधारी भी
धनबाद सदर अस्पताल में चिकित्सकों की बहाली ( सांकेतिक फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। बेरोजगारी का आलम ऐसा है कि अब प्रशिक्षित और विशेषज्ञ लोग भी नौकरी की तलाश में है। जिला प्रशासन के द्वारा निकाले गए सदर अस्पताल में बहाली के लिए इस देखने को मिल रहा है। अस्पताल के लिए 4 पदों के लिए पर डेंटिस्ट की बहाली निकाली गई है। इसकी योग्यता बीडीएस रखी गई है। लेकिन इस पद पर 245 आवेदकों ने आवेदन किया है। इन आवेदकों को 22 से लेकर 24 जून तक साक्षात्कार लिया जा रहा है। फिलहाल काफी संख्या में डेंटिस्ट आने के बाद साक्षात्कार के लिए दो अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। उपायुक्त, सिविल सर्जन के अलावा मेडिकल कॉलेज के दंत विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ एफ आज़म भी हैं। चयन समिति के डॉक्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य की कोशिश है कि जल्दी से जल्दी सदर अस्पताल सहित चयनित स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर स्वास्थ्य सेवा आम लोगों को मिले।

47 आवेदक उच्च योग्यता धारी

दंत चिकित्सक की बहाली में न्यूनतम योग्यता बीडीएस रखी गई है। लेकिन इसमें 47 आवेदक वैसे हैं, जो बीडीएस के बाद एमडीएस की पढ़ाई पूरी कर ली है। अब यदि जिला प्रशासन उपयुक्त आधारिक को प्राथमिकता देता है, तो बाकी के बीडीएस पास वाले दंत चिकित्सक का चयन मुश्किल से हो पाएगा। फिलहाल 24 जून तक साक्षात्कार की प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद सिलेक्शन लिस्ट प्रकाशित की जाएगी।

मेडिकल कॉलेज में भी प्रतिनियुक्ति की हो सकती है तैयारी

सदर अस्पताल में चार दंत चिकित्सकों की बहाली करनी है, लेकिन काफी संख्या में दंत चिकित्सक आने के बाद अब जिला प्रशासन यह कोशिश कर रहा है कि मेडिकल कॉलेज में भी दंत चिकित्सकों की कमी है, यदि दंत चिकित्सक मिलते हैं, तो मेडिकल कॉलेज में भी दंत चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति की जा सकती है। इसके लिए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन से भी बातचीत हो रही है, यदि ऐसा होता है तो इससे मरीजों को फायदा होगा।

chat bot
आपका साथी