2168 छात्रों को 18 तक शुल्क जमा करने का मौका, वरना नामांकन रद

स्नातक में एडमिशन को लेकर खाली सीटों के लिए जारी मेरिट लिस्ट में शामिल छात्र-छात्राओं के शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के सत्यापन की अंतिम तिथि बुधवार को समाप्त हो गई। इसके साथ ही विवि के कालेजों में पहले चरण के नामांकन को लेकर एडमिशन सेल की बैठक नामांकन प्रभारी और इससे जुड़े तकनीकी कर्मचारियों के साथ हुई।

JagranThu, 16 Sep 2021 06:35 AM (IST)
2168 छात्रों को 18 तक शुल्क जमा करने का मौका, वरना नामांकन रद

जागरण संवाददाता, धनबाद : स्नातक में एडमिशन को लेकर खाली सीटों के लिए जारी मेरिट लिस्ट में शामिल छात्र-छात्राओं के शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के सत्यापन की अंतिम तिथि बुधवार को समाप्त हो गई। इसके साथ ही विवि के कालेजों में पहले चरण के नामांकन को लेकर एडमिशन सेल की बैठक नामांकन प्रभारी और इससे जुड़े तकनीकी कर्मचारियों के साथ हुई। एडमिशन सेल की चेयरमैन ने सभी कालेजों से कहा कि नामांकन हो चुके सीटों की श्रेणीवार ब्योरा उपलब्ध कराएं ताकि इसके आधार पर खाली सीटों के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की जा सके। पहली मेरिट में शामिल धनबाद व बोकारो में ऐसे 2168 छात्र छात्राएं हैं, जिन्होंने शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के सत्यापन के बाद भी आनलाइन नामांकन शुल्क जमा नहीं किया है। उन्हें 18 सितंबर तक हर हाल में शुल्क जमा करने का अल्टीमेटम दिया गया। इस तिथि के बाद उनका नामांकन रद हो जाएगा। ऐसे मामलों में दोबारा सुनवाई नहीं होगी। इसके साथ ही स्नातक में दूसरे चरण के नामांकन के लिए 20 सितंबर तक मौका मिलेगा। इसके बाद चांसलर पोर्टल बंद हो जाएगा। वैसे छात्र जो पसंदीदा विषय के लिए चयनित नहीं हो सके हैं। उन्हें 20 सितंबर तक दोबारा आवेदन का अवसर दिया गया है। खाली सीटों वाले किसी भी विषय और कालेज का चयन कर आवेदन कर सकते हैं। नामांकन के लिए यह करना होगा

- कालेजों में विषयवार एडमिशन की सूची मांगी गई जिनमें कम आवेदन आए हैं। 20 सितंबर तक ऐसे सभी विषयों की सूची एडमिशन सेल को उपलब्ध कराना होगा।

- नामांकन शुल्क करने के लिए चांसलर पोर्टल पर जाकर उसके लिक पर क्लिक करना होगा। फिर अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। मोबाइल पर ओटीपी आएगा। ओटीपी भरने पर छात्र शुल्क जमा होने का स्टेटस देख सकेंगे। ---- पहली चयन सूची में अब तक हुए प्रमाणपत्रों का सत्यापन व एडमिशन

कालेज - सत्यापन - नामांकन

पीके राय कालेज - 1478 - 1125

एसएसएलएनटी कालेज - 1120 - 898

आरएस मोर कालेज - 1179 - 917

आरएसपी कालेज - 740 - 607

कतरास कालेज - 1398 - 952

सिदरी कालेज - 863 - 706

बीएसके कालेज - 1003 - 858

बीएस सिटी कालेज - 991 - 814

चास कालेज - 1056 - 819

केबी कालेज - 841 - 805

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.