साड़ी व्यवसायी को बंधक बना 20 लाख का डाका, जाते समय डकैत बोले-सॉरी, बहुत कमा रखा पैसा Dhanbad News

पुरानी साड़ी के कारोबारी राशिद अनवर का घर चिरकुंडा थाना क्षेत्र के गलफलबाड़ी ओपी एरिया की मस्जिद पट्टी है। रविवार-सोमवार की रात डकैत उनके घर में प्रवेश कर गए। हथियार के बल पर बंधक बना लिया। इसके बाद डकैती की घटना को अंजाम दिया।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:05 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:23 PM (IST)
साड़ी व्यवसायी को बंधक बना 20 लाख का डाका, जाते समय डकैत बोले-सॉरी, बहुत कमा रखा पैसा Dhanbad News
साड़ी व्यवसायी से घटना की जानकारी लेते एसडीपीओ विजय कुशवाहा ( फोटो जागरण)।

मैथन/गलफरबाड़ी, जेएनएन। गलफरबाड़ी ओपी अंतर्गत मस्जिद पट्टी में पुरानी साड़ी के व्यवसायी मोहम्मद राशिद अनवर के घर में रविवार की देर रात 2:30 बजे आधा दर्जन की संख्या में डकैतों ने गृहस्वामी को बंधक बनाकर 10 लाख नगद, 10 लाख के जेवरात समेत 20 लाख का डाका डाला। डकैती कांड को अंजाम देने पहुंचे चार डकैत घर के अंदर घुसे और दो बाहर सीढ़ी के पास खड़े रहे। चारों डकैत घर के पीछे से सीढ़ी लगाकर रसोईघर की बालकनी के रास्ते घुसकर  बेडरूम ने प्रवेश किए। बेडरूम में जाकर गृह स्वामी राशिद अनवर को पिस्तौल के बल पर कब्जे में लिया। हाथ-पैर बांध दिया। इसके बाद अनवर की पत्नि को बांधने लगे तो बच्चे रोने लगे। इस पर राशिद ने पत्नि को नहीं बांधने के लिए डकैतों से अनुरोध किया। डकैत बोले ठीक है-बताओ माल कहां-कहां छिपा कर रखा है?

20 मिनट के अंदर पूरे घर का खंगाल डाला

राशिद के अनुरोध पर डकैतों ने उसकी पत्नी को नहीं बांधा। साथ ही यह भी धमकी दी कि सहयोग नहीं करने पर बहुत बुरा अंजाम होगा। हम लोग कुछ भी कर सकते हैं। नकदी और गहना बता दो कहां-कहां रखा है। इसके बाद 15 से 20 मिनट के अंदर डकैत लगभग 10 लाख नगद और 10 लाख का जेवरात लेकर चलते रसोईघर के रास्ते वापस चले गए। जाते-जाते घर के सभी सदस्यों को धमकी देते गए कि किसी को खबर की तो जान से मार देंगे। घर के परिवार काफी डरे व सहमे हुए है। गृह स्वामी के अनुसार 2:30 बजे रसोईघर की ओर से आवाज आ रही थी। उठकर देखने ही जा रहा था कि चार लोग बेडरूम तक आ पहुंचे। जब तक कुछ समझ पाता तब तक सामने आ गए। जैसे ही बेडरूम का दरवाजा लगाना चाहा वे लोग धक्का देकर बेडरूम के अंदर दाखिल हो गए और उन्हें अपने कब्जा मे लेकर हाथ-पैर बांध दिया।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ डकैतों का चेहरा

राशि को बांधने के बाद डकैतों ने घर के सभी सदस्यों को एक जगह किया। सहयोग नहीं करने पर  जान से मारने की धमकी दी। 15 से 20 मिनट में घर का एक-एक सामान देख कर निकाल लिया और इस क्रम डकैतो ने फ्रीज से पानी निकाल कर पीया। डकैतों ने जाते समय गृहस्वामी के पुत्र से कहा-सॉरी बाबू ! गृह स्वामी को कहा कि चिंता मत कीजिए। बहुत पैसा कमाया है। इससे भी ज्यादा कमा लीजिएगा। पुरानी साड़ी व्यवसायी के घर के चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। सभी डकैतो का धुंधला सा चेहरा कैद हो गया है।

बेबी मेडिकल के मालिक ने डकैतों को देख पड़ोसी को दी सूचना

बेवी मेडिकल के मालिक  शौचालय करने के लिए अपने बाथरूम मे गए तो खिड़की से अनवर के घर नजर पड़ी। देखा कि उसके रसोईघर के बालकनी के नीचे सीढ़ी लगी है और नीचे दो लोग खड़े है। उसने तुरंत मसूद को  इसकी सूचना दी। फिर उसने बाकी लोगों और गलफरबाडी ओपी को  सूचना दी। सूचना पर गलफरबाडी ओपी पुलिस आस-पास के लोगो के लेकर तुरंत अनवर  के घर पहुंची। लेकिन तब तक सभी डकैत भाग चुके थे।

एसडीओपी ने व्यवसायी के घर पहुंच ली घटना की जानकारी

डकैती की सूचना मिलने पर एसडीओपी विजय कुमार कुशवाहा ने सोमवार की सुबह घटना स्थल का मुआयना किया। गृहस्वामी से बात कर घटना की पूरी जानकारी ली। एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने कहा कि जांच के लिए सीसीटीवी कैमरे एक्सपर्ट को बुला रहे हैं और तकनीकी सेल की मदद ली जा रही है। साथ ही ये भी पता लगा रहे है कि इस क्षेत्र मे कौन-काैन से अपराधी सक्रिय हैं?  कौन कौन से हाल-फिलहाल में जेल से छुट कर आए हैं? लोकल कनेक्शन की भी छानबीन की जा रही है। चिरकुंडा सर्किल इंस्पेक्टर अशोक दास, कुमारधुबी ओपी प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार सिंह और गलफरबाडी ओपी पुलिस भी पहुंच कर जांच की।

घर में काम करने वाले प्लंबर पर शक

गृहस्वामी अनवर को शक है कि उनके घर कुछ दिन पहले प्लंबर मिस्त्री काम करने आए थे। उनका बोल-चाल और ढंग उसी के जैसा लग रहा था। डकैतों ने घर से लिए गए दो मोबाइल और दो डायरी को घर के पीछे फेक दिया था। पुलिस ने जब्त कर लिया है।

chat bot
आपका साथी