दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Dhanbad Coronavirus Cases Update: जेएमएस नेता अभिषेक सिंह हुए निगेटिव, पूर्णिमा ने ट्वीट कर दी जानकारी; जानें ताजा हाल

जनता मजदूर संघ ( बच्चा गुट) नेता अभिषेक सिंह ( फाइल फोटो)।

Dhanbad Coronavirus Cases Update धनबाद में कोरोना की रफ्तार कम नहीं है। रविवार को छुट्टी के दिन जांच कम हुई इसलिए संक्रमितों की संख्या कम दिखी। सोमवार को फिर संक्रमितों की संख्या साै से ऊपर पहुंच गई। 195 नए मरीज मिले।

MritunjayTue, 11 May 2021 07:33 AM (IST)

धनबाद, जेएनएन। Jharkhand Dhanbad Coronavirus Cases Update झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के देवघर जनता मजदूर संघ ( बच्चा गुट) के नेता अभिषेक सिंह ने कोरोना को पराजित कर दिया है। वह कोरोना से संक्रमित थे। रांची के अस्पताल में इलाज चल रहा था। झरिया के विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने ट्वीट कर अभिषेक सिंह के स्वस्थ होने की जानकारी दी है। अभिषेक सिंह के फेफड़े में संक्रमण हो गया था। उनके स्वास्थ्य को लेकर समर्थक चिंतित थे। 

कोरोना को हराने के लिए 13 मई को हितधारकों के साथ बैठक

धनबाद के उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने वैश्विक महामारी के विरुद्ध जारी लड़ाई में सभी हितधारकों से बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर जिला प्रशासन का साथ देने की अपील की है। इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि किसी भी आपदा या महामारी के संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए यह आवश्यक है कि समाज के सभी हितधारक आगे बढ़कर, प्रशासन के साथ मिलकर काम करें। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद वर्तमान में कोरोना महामारी के विरुद्ध इस लड़ाई में समाज के सभी हितधारकों के सहयोग की सराहना करता है और आगे भी सहयोग करने की अपील करता है।

कोरोना जांच की अपील

उपायुक्त ने बताया कि इसके लिए नगर आयुक्त, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 13 मई 2021 को भूतपूर्व अर्बन लोकल बॉडीज के प्रतिनिधि, कार्यकारी समिति, पंचायत के जनप्रतिनिधियों एवं समाज के प्रमुख लोगों के साथ बैठक करें। बैठक में सामाजिक दूरी का पालन हो या गूगल मीट के माध्यम से भी यह बैठक कर सकते हैं। बैठक में संक्रमित मरीजों के लिए उपचार एवं उपलब्ध सुविधाएं होम आइसोलेशन, जिले में सिटी स्कैन एवं चेस्ट स्कैन की उपलब्धता, सर्किट हाउस स्थित कोविड वार रूम, प्रखंड पर उपलब्ध एंबुलेंस, जिला स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय कोरेंटिन सेंटर सहित अन्य जानकारियां साझा करें। साथ ही लोगों को कोरोना जांच के लिए प्रेरित करें। उन्हें बताएं कि सभी प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, डेडिकेटिड कोविड हेल्थ केयर सेंटर व अस्पताल में जांच की जा रही है। इसके अलावा कोविड उपयुक्त व्यवहार, स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह, टीकाकरण सहित अन्य महत्वपूर्ण विषय पर जागरुक करें।

संडे मनाने के बाद फिर भड़का वायरस, 195 नए केस, 9 की माैत

धनबाद में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। रविवार 9 मई को धनबाद में सिर्फ 65 संक्रमित मरीज मिले थे। यह 26 अप्रैल के बाद 100 से नीचे का आंकड़ा था। लेकिन एक दिन बाद ही सोमवार को धनबाद में 195 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इससे साफ है कि अभी खतरा टला नहीं है। रविवार को छुट्टी रहती है। इस कारण जांच कम हुई। कम जांच के कारण कम संख्या में नए मरीज मिले। सोमवार को कुल 195 लोग संक्रमित पाए गए जबकि नौ की मौत विभिन्न अस्पतालों में हो गयी। मृतकों में दो बरटांड़ के हैं जबकि चिरकुंडा, श्रीरामपुर दिनाजगढ़, राजगंज, भागा, झरिया बाजार, कुसुंडा व भूदा के एक-एक व्यक्ति हैं। संक्रमितों में हीरापुर से 15, धैया से नौ, सिंदरी से छह व भागाबांध, बलियापुर बाजार, सरायढेला, बेकारबांध, बरटांड़, बैंकमोड़ व एशियन जालान अस्पताल से पांच पॉजिटिव पाए गए। इनमें 128 की पहचान ट्रूनाट से, 40 की रैपिड किट से और 27 की पहचान निजी अस्पतालों में आरटीपीसीआर से की गई।

रेड क्रास सोसाइटी में टीका का स्थायी शिविर

भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी, धनबाद की ओर से सोमवार को लगातार 8वें दिन 45 वर्ष से ऊपर वाले 260 लोगों को वैक्सीन दिया गया। रेड क्रॉस के संयुक्त सचिव जितेंद्र अग्रवाल ने बताया उपायुक्त महोदय के निर्देशानुसार रेड क्रॉस भवन में वैक्सीन लेने वालों की पहले रेपिड किट के द्वारा कोरोना जांच की गई। उसके बाद उन्हें वेक्सीन दिया गया। पहली डोज लेने वालों 100 लोगों को वैक्सीन दी गई। जब कि दूसरी डोज लेने वालों 160 लोगों को कोविशिल्ड दिया गया। बताया गया कि आज इसी प्रकार दोनों तरह के वैक्सीन उपलब्ध रहेंगे। कैंप को सफल बनाने में डा. सुनील कुमार, डॉ. विकास राणा, रेडक्रॉस के सचिव कौशलेंद्र कुमार सिंह, संयुक्त सचिव जितेंद्र अग्रवाल, विशिष्ट कार्यकारिणी सदस्य आशीष अग्रवाल, लीला माजी, वीरेंद्र कुमार, लक्ष्मी नारायण, स्वास्थ्य केंद्र के कपिल, ज्योति, राहुल, अर्चना, अर्पण कुमारी, सबुजा कुमारी, नीलम कुमारी, सोनू कुमारी आदि।

वसूला गया 45 हजार का जुर्माना 

महामारी को लेकर सोमवार को भी झरिया, बैंकमोड़, सरायढेला, झरिया, सिंदरी, बलियापुर, कतरास, बाघमारा, महुदा, धनसार, पुटकी, निरसा सहित कई थाना क्षेत्रों में लगातार सघन मास्क तथा वाहन जांच सह जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान विभिन्न थाना क्षेत्र से कुल 60 वाहन चालक बगैर मास्क के गाड़ी चलाते पकड़े गए हैं. उन सभी से पुलिस ने 45 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया। ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में अभियान पूरे जिले में चलाया गया। ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि इस अभियान के तहत 315 वाहनों की जांच की गई। बिना मास्क के 60 तथा मोटर वाहन अधिनियम की अन्य धाराओं में लोगों पर कार्रवाई की गई और उनसे लगभग 45000 जुर्माना वसूला गया। मालूम हो कि जिले में कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए पुलिस हर दिन मास्क चेकिंग अभियान चला रही है। कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है बावजूद हर दिन कुछ लोग बगैर मास्क के पकड़े जाते हैं। 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.