Bokaro Coronavirus News Alert: चुनाव ड्यूटी से लौटे सीआइएसएफ के 16 जवान पॉजिटिव, भेजे गए क्वारंटाइन सेंटर

Bokaro Coronavirus News Alert सीआइएसएफ मुख्यालय बोकारो के लिए राहत की बात यह है की उनके सभी बल सदस्य व अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी पर जाने से पूर्व ही कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज दिया जा चुका था। इसलिए संक्रमित जवानों के लिए खतरे की बात नहीं है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:53 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:45 AM (IST)
Bokaro Coronavirus News Alert: चुनाव ड्यूटी से लौटे सीआइएसएफ के 16 जवान पॉजिटिव, भेजे गए क्वारंटाइन सेंटर
बोकारो में दर्जन भर से ज्यादा जवान संक्रमित ( सीआइएसएफ का लोगो)।

बोकारो, जेएनएन। Bokaro Coronavirus News Alert देश के अलग-अलग राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद चुनाव ड्यूटी से सीआइएसएफ जवानों के वापस लौटने का क्रम जारी है। इसी कड़ी में बीएसएल बोकारो इकाई पहुंचे कुल चार कंपनी में लगभग 16 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए। इन्हें तुरंत नया मोड स्थित ट्रेनिंज हॉस्टल में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है। जहां स्वास्थ्य नियमावली का पालन करते हुए बेहतर खान-पान के साथ उन्हें दवा आदि दी जा रही है। इस बीच सीआइएसएफ मुख्यालय ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अपने पूर्व के क्वारंटाइन संबंधी आदेश में फेरबदल कर दी है। पहले जहां कोई बल सदस्य या अधिकारी किसी दूसरे राज्य से अपने इकाई आते थे तो उन्हें सात दिनों के लिए क्वारंटाइन पर रहना पड़ता था, लेकिन बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सीआइएसएफ पूर्वी खंड-रांची के महानिरीक्षक सुधीर सक्सेना ने आदेश जारी कर अब सात के बजाए चौदह दिनों तक क्वारंटाइन की अवधि बढ़ा दी है।

कमोवेश यही आदेश सीआइएसएफ साउथ सेक्टर के सभी इकाई में जारी किया गया है। हालांकि सीआइएसएफ मुख्यालय के लिए राहत की बात यह है की उनके सभी बल सदस्य व अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी पर जाने से पूर्व ही कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज दिया जा चुका था। इसलिए वर्तमान में जो बल सदस्य व अधिकारी कोरोना संक्रमित हो भी रहे है तो उनके जीवन पर कोई खतरा मंडराता नही दिख रहा है। बीएसएल बोकारो इकाई के अधीन कुल चार यूनिट संचालित है। इनमें बीपीएससीएल, चंद्रपुरा, बोकारो थर्मल व ललपनिया शामिल है। बुधवार को चुनाव ड्यूटी से लौटे लगभग 350 जवानों की कोरोना जांच सीआइएसएफ मुख्यालय स्थित हिमालया बैरक में कराई गई। जिसमें 16 बल सदस्य संक्रमित पाए गए। लेकिन इनमें कोरोना का कोई विशेष लक्षण नही दिखा। इस दौरान जो जवान संक्रमित नही पाए गए उन्हें उनके संबंधित इकाई में वापस भेजते हुए चौदह दिनों तक क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है।

chat bot
आपका साथी