दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Dhanbad Coronavirus News Update: मेडिकल कॉलेज से पांच कोरोना मरीज फरार, प्रबंधन ने दर्ज कराई FIR; जानें ताला हाल

शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज से भागे कोरोना मरीज ( प्रतीकात्मक फोटो)।

Dhanbad Coronavirus Cases Update कोरोना वायरस से 144 लोग ठीक हुए। इन लोगों को हेल्थ किट प्रदान करके जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने घर भेजा। महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी राजकुमार सिंह ने बताया कि कोरोना से काफी संख्या में लोग ठीक भी हो रहे हैं।

MritunjayWed, 12 May 2021 07:58 AM (IST)

धनबाद, जेएनएन। एसएनएमसीएच ( SNMMCH) धनबाद के पीजी ब्लॉक में इलाजरत पांच कोरोना संक्रमित मंगलवार की आधी रात खिड़की से बाहर निकलर फरार हो गया। इस मामले को लेकर अस्पताल के पर्यवेक्षक दीपक कुमार ने फरार सभी मरीजों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा के तहत सरायढेला थाना में मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार अस्पताल से भागनेवालों में प्रकाश कुमार, राजेश कुमार, सुरेश यादव, प्रकाश कुमार, नंदकिशोर कुमार यादव सभी बिहार के बांका जिला के विभिन्न गांव का रहने वाले हैं। पुलिस इन सभी के खिलाफ सरायढेला थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

तीन वापस लाैट गए अस्पताल

पांचों कोरोना संक्रमित पीजी ब्लॉक के विभिन्न बेड पर भर्ती थे। मंगलवार की रात साढ़े 12 बजे के करीब वार्ड के मेन दरबाजा अंदर से बंद कर खिड़की से कूदकर बाहर निकले और अस्पताल छोड़कर फरार हो गए। जब घटना की जानकारी अस्पताल प्रबंधन को हुई तो प्रबंधन ने सभी के खिलाफ सरायढेला थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाया है। पुलिस सभी कोरोना संक्रमित को ढूंढ़ने बिहार भी जाने की तैयारी में जुटी थी। इसी बीच बुधवार की शाम पुलिस को सूचना मिली कि भागनेवाले तीन कोरोना संक्रमित को बिहार जाने के लिए गाड़ी नहीं मिलने के कारण अस्पताल फिर से लौट आया। हालांकि कौन-कौन लौटे हैं, इसका डिटेल्स अभी पुलिस को नहीं मिल पाई है।

24 घंटे में 144 मरीज हुए ठीक, 184 नए केस मिले

कोरोना वायरस की दूसरी लहर एक और लगातार लोगों को संक्रमित कर रहा है तो दूसरी ओर मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को जिले में कोरोना की चपेट में आकर 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 184 संक्रमित मरीज मिले राहत की बात यह रही कि 144 लोगों ने कोरोना वायरस को हराकर अपने घर लौटे हैं। एसएनएमएमसीएच के कैथ लैब, सेंट्रल अस्पताल, सदर अस्पताल सहित अन्य निजी अस्पतालों में मरीजों की जान गई है।देर रात संक्रमित मरीजों को विभिन्न को भी अस्पताल में भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी रही। जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 13,500 के ऊपर हो गई है। 

इन जगहों के मरीजों की गई जान

बैंक मोड़ के एक, बरमसिया के दो, भेलाटांड़ के एक, हाउसिंग कॉलोनी के एक, सराय ढेला के एक, सिजुआ के एक, झरिया के एक, बाघमारा मोड के एक, गोविंदपुर बाजार के 1 मरीज की मौत हो गई है। 

सदर अस्पताल मरीज़ छोड़कर भागे स्वजन

मंगलवार की दोपहर लगभग 1:00 बजे कुछ अज्ञात लोगों ने गंभीर अवस्था में एक मरीज को सदर अस्पताल के पास रख कर गायब हो गए। मरीज के बारे में जानकारी लेने डॉक्टर और कर्मचारी आए लेकिन इसके बारे में कोई भी परिवार के सदस्य सामने नहीं आए। इसके बाद मरीज के बारे में खोज खबर ली गई। देर शाम इसके घर के सदस्य के बारे में पता चला।  

144 लोग हुए ठीक

मंगलवार को जिले में कोरोना वायरस से 144 लोग ठीक हुए। इन लोगों को हेल्थ किट प्रदान करके जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने घर भेजा। जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी राजकुमार सिंह ने बताया कि कोरोना से काफी संख्या में लोग ठीक भी हो रहे हैं। किसी भी तरह से अफवाह और भय का माहौल नहीं बनाएं। इससे पहले सुबह में धनबाद रेलवे स्टेशन पर 940 रेल यात्रियों की जांच की गई इसमें 15 यात्री संक्रमित पाए गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.