Dhanbad Covid Death Toll: नहीं रहे मजदूर नेता केके करण, 24 घंटे में 13 की माैत; मृतकों का आंकड़ा 288 पहुंचा

एटक के केंद्रीय सचिव व युनाइटेड कोल वर्कर्स यूनियन के रीजनल अध्यक्ष केके करण का शुक्रवार की शाम निधन हो गया। उन्होंने केंद्रीय अस्पताल में अंतिम सांस ली। करण के स्वजनों ने बताया कि उन्हें पिछले 10 दिन से बुखार थी। इस वजह से कमजोरी भी हो गई थी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:55 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:55 AM (IST)
Dhanbad Covid Death Toll: नहीं रहे मजदूर नेता केके करण, 24 घंटे में 13 की माैत; मृतकों का आंकड़ा 288 पहुंचा
कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़ रही ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। पिछले 24 घंटे में धनबाद में कोरोना संक्रमितों की माैत की संख्या में वृद्धि हुई है। मजदूर नेता केके करण समेत 13 लोगों की माैत हो गई है। इसी के साथ धनबाद में मरने वालों की संख्या 288 हो गई है। इस दाैरान 196 नए संक्रमित मिले हैं। शुक्रवार को फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि देखी गई। स्पेशन ड्राइव का भी असर रहा। मृतकों में बरवाअड्डा, चिरकुंडा, नया बाजार गोमो, महुदा, सालानपुर, रखितपुर, सुदामडीह, कोइरीबांध, सरायढेला व जगजीवन नगर के निवासी हैं। संक्रमितों में 17 की पहलान एसएनएमएमसीएच में आरटीपीसीआर जांच से हुई। ट्रू नाट जांच से 102 संक्रमितों का पता चला। रैपिड किट से 63 संक्रमित पकड़ में आए जबकि निजी अस्पतालों में जांच में 14 संक्रमित पाए गए। सब्जी बाजार को मैदानों में स्थानांतरित किए जाने के बावजूद हीरापुर में 12, कोयला नगर में पांच, कुसुम विहार में छह, सरायढेला में आठ व स्टील गेट में नौ व बलियापुर बाजार में नौ संक्रमित पाए गए। सीआइएसएफ कैम आकाश किनारी से 11 व साहू बहियार सीआरपीएफ कैंप से नौ संक्रमित भी चिह्नित किए गए। गोविंदपुर में भी पांच संक्रमित मिले।

बरवाअड्डा में 4 की माैत

बरवाअड्डा थाना अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले 48 घंटे में 4 लोगों की मौत हो गयी। सभी कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। उनमें कोरोना संक्रमित होने के लक्षण थे। किसी ने कोरोना जांच नहीं करायी थी। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इससे ग्रामीण भी सहमे हुए हैं। शुक्रवार को बेलटांड़ में सावित्री देवी की मौत हो गई। एक दिन पूर्व बेलटांड़ के ही उपासी देवी की मौत हो गई थी। खंडेरी गांव में गुरुवार को रवींद्रनाथ बनर्जी की मौत हो गई थी। शुक्रवार को उनकी पत्नी शीला बनर्जी की स्थिति खराब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में भर्ती किए जाने के कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई। सभी को बुखार, खांसी एवं सांस लेने की तकलीफ हो रही थी। ग्रामीणों ने उपायुक्त धनबाद से क्षेत्र में कोरोना जांच शिविर लगाने की मांग की है।

मजदूर नेता ने केंद्रीय अस्पताल में ली अंतिम सांस

एटक के केंद्रीय सचिव व युनाइटेड कोल वर्कर्स यूनियन के रीजनल अध्यक्ष केके करण का शुक्रवार की शाम निधन हो गया। उन्होंने केंद्रीय अस्पताल में अंतिम सांस ली। करण के स्वजनों ने बताया कि उन्हें पिछले 10 दिन से बुखार थी। इस वजह से कमजोरी भी हो गई थी। करण करीब 70 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी, दो पुत्री व दो पुत्र हैं। केके करण पहले कोल इंडिया के जेबीसीसीआइ के सदस्य भी रहे थे। इन दिनों वे बीसीसीएल के कल्याण बोर्ड के सदस्य थे। देर शाम तक स्वजन उनके पार्थिव शरीर के साथ केंद्रीय अस्पताल में ही थे। बाहर से आ रहे परिवार के सदस्यों के साथ रात को पार्थिव शरीर ईस्ट बसुरिया कोल डंप कॉलोनी स्थित उनके आवास ले जाया गया। शनिवार को उनका दाह संस्कार किया जाएगा।

तकरीबन चार दशक से वे कोयलांचल के ट्रेड यूनियन आंदोलनों का हिस्सा थे। एसके बख्शी के बाद उनका चला जाना ट्रेड यूनियन आंदोलन के लिए बड़ी क्षति है।

-बिंदेश्वरी प्रसाद, भामसं

 केके करण के निधन से मजदूर आंदोलन को धक्का लगा है। आंदोलन के दौरान वे जितने तेवरदार थे, निजी जीवन में उतने ही सौम्य व व्यवहार कुशल नेता। मजदूर आंदोलन के एक युग का अंत हुआ है।

-हरिप्रसाद पप्पू, बीसीकेयू

chat bot
आपका साथी