जन्म मृत्यु प्रमाणपत्र का शत-प्रतिशत निबंधन अनिवार्य

संस गलफरबाड़ी एग्यारकुंड प्रखंड सभागार में बीडीओ ललित प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में सोमवार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:30 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:30 AM (IST)
जन्म मृत्यु प्रमाणपत्र का शत-प्रतिशत निबंधन अनिवार्य
जन्म मृत्यु प्रमाणपत्र का शत-प्रतिशत निबंधन अनिवार्य

संस, गलफरबाड़ी: एग्यारकुंड प्रखंड सभागार में बीडीओ ललित प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को प्रखंड स्तरीय अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक हुई। बीडीओ ने कहा कि कई महीने बाद प्रखंड स्तरीय अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक होने से उपायुक्त ने बहुत नाराजगी जाहिर की है। बीडीओ ने पंचायत सेवक समेत रोजगार सेवकों को निर्देश दिया कि जन्म मृत्यु प्रमाणपत्र का निबंधन श प्रतिशत होना चाहिए। यदि सभी सही ढंग से पंचायत स्तर पर काम कर देंगे तो लक्ष्य प्राप्त हो जाएगा। जिस बच्चे का जन्म और व्यक्ति की मृत्यु जिस पंचायत में होगी उसका उसी पंचायत से प्रमाणपत्र मिलेगा। इसे अभियान के रूप में पंचायत स्तर पर शुरुआत कर दीजिए और लॉगइन में जितना भी प्रमाण पत्र रुका हुआ है उसे अविलंब निबंधन करने को कहा गया। मार्च महीने में ही प्रखंड स्तर पर एक विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में श्रीकांत मंडल, उत्तम कुमार, भीमपद रुहीदास, रेणु कुमारी, बहादुर मुर्मू के अलावा सभी पंचायत सचिव व रोजगार सेवक मौजूद थे।

--------------

बिना अनुमति पंचायत सचिव नहीं जाएंगे पंचायत से बाहर

गलफरबाड़ी: एग्यारकुंड प्रखंड सभागार में सोमवार को नए पंचायत सचिवों का बीडीओ ललित प्रसाद सिंह ने स्वागत किया। पुराने पंचायत सचिवों का दूसरे प्रखंडों में तबादला होने के बाद नए पंचायत सचिव पहुंचे हैं। बीडीओ ने बताया कि प्रखंड में अब सभी नए पंचायत सचिव हैं इसलिए बीपीआर का पदभार सुदेश प्रसाद को दिया गया है। जेएसएस का पदभार बहादुर मुर्मू को दिया गया है। पंचायत सचिव से प्रखंड कार्यालय में पंजीकृत कराने को कहा गया है। बीडीओ ने कहा कि हमारी अनुमति के बिना कोई अपनी पंचायत से बाहर नहीं जाएंगे। छुट्टी लेने से एक दिन पहले आवेदन देना होगा तभी स्वीकृत की जाएगी। बैठक में बीपीओ श्रीकांत मंडल, जेईई पृथ्वी दास, उत्तम कुमार, रेणु कुमारी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी