मारवाड़ी युवा मंच के100 ऑक्सीजन सिलेंडर कर स्वास्थ्य मंत्री ने किया लोकार्पण Dhanbad News

मारवाडी युवा मंच के ऑक्सीजन सेवा का लोकार्पण करते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि मातृ दिवस के अवसर पर जीवन संरक्षण के लिए मंच का यह अभियान सराहनीय है। मंच को अपने प्रकल्पों में सुरक्षा का बिंदू भी जोड़ना चाहिए। संरक्षण की दिशा में प्रयास करना होना।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:53 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:53 PM (IST)
मारवाड़ी युवा मंच के100 ऑक्सीजन सिलेंडर कर स्वास्थ्य मंत्री ने किया लोकार्पण Dhanbad News
मंच को अपने प्रकल्पों में सुरक्षा का बिंदू भी जोड़ना चाहिए। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : मारवाडी युवा मंच के ऑक्सीजन सेवा का लोकार्पण करते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि मातृ दिवस के अवसर पर जीवन संरक्षण के लिए मंच का यह अभियान सराहनीय है। मंच को अपने प्रकल्पों में सुरक्षा का बिंदू भी जोड़ना चाहिए। नारी संरक्षण की दिशा में प्रयास करना होना। गुप्ता ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आडंबरों और दिखावे से समाज को परहेज करना होगा। समाज को सेवा के अलावा अन्य क्षेत्रों में विशेषकर राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय और संगठित होने होगा। इसके लिए समाज को संघर्ष भी करना होगा। समाज के नेतृत्वकर्ता को अपने समाज की संघर्षशील प्रतिभा को पहचानना होगा, उनको साथ लेकर चलना होगा। तभी समाज की सांगठनिक क्षमता में ठोस वृद्धि होगी। उन्होंने मंच के इस अभियान की सराहना की। स्वास्थ्य मंत्री ने रांची से ही धनबाद में ऑनलाइन इस कार्यक्रम की शुरूआत की। इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री सरयू राय समेत मंच के तमाम प्रांतीय पदाधिकारी शामिल हुए। जमशेदपुर से शामिल हुए।

मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल लाखोटिया ने कहा कि मातृभूमि की सेवा करके जीवन को सामान्य से विशेष बनाया जा सकता है। मातृ दिवस पर इससे श्रेष्ठ कार्यक्रम नहीं हो सकता है। ऑक्सीजन पहुंचाने को लेकर जीवन धारा अभियान मंच का पुराना कार्यक्रम था जो सामान्य परिस्थितियों में चल रहा था। अब इसमें तेजी आयी है।

मोबाइल स्वास्थ्य जांच सेवा शीघ्र : मंच के प्रांतीय अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा को व्यवस्थित करने के अभियान के पश्चात राज्य में मोबाइल स्वास्थ्य जांच वैन की सेवा भी निश्शुल्क शुरू की जाएगी। कार्यक्रम में प्रान्तीय उपाध्यक्ष विवेक लिल्हा, पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नंद किशोर अग्रवाल, मंडलीय उपाध्यक्ष अभिषेक जालान, अजय अग्रवाल, आलोक अग्रवाल कोषाध्यक्ष विकास झाझरिया, धनबाद शाखा अध्यक्ष सुभाष लीखमानिया सहित मंच के काफी सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी