सुरक्षा गार्ड को बंधक बना गोपी कृष्णा इंफ्रास्ट्रक्चर के गोदाम से 10 लाख के सामान की लूट, पुलिस को लग रहा दाल में काला Dhanbad News

अपराधियों ने गोदाम में घुसने के बाद हथियार के बल पर गार्ड बिहारी बाबू विपीन महतो एवं सुनील कुमार सिंह को बंधक बनाकर तीनों का मोबाइल फोन छिन लिया। फिर एक कमरे में तीनों को बैठाकर तकरीबन डेढ़ घंटे तक लूटपाट की।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 10:42 PM (IST)
सुरक्षा गार्ड को बंधक बना गोपी कृष्णा इंफ्रास्ट्रक्चर के गोदाम से 10 लाख के सामान की लूट, पुलिस को लग रहा दाल में काला Dhanbad News
बरवाअड्डा पानी टंकी स्थित गोपी कृष्णा इंफ्रास्ट्रक्चर का बिजली पार्ट्स गोदाम।

बरवाअड्डा, जेएनएन। बरवाअड्डा भेलाटांड़ पानी टंकी स्थित गोपी कृष्णा इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिलेड के बिजली पार्टस गोदाम में सोमवार की रात करीब एक दर्जन अपराधियों ने धावा बोल 10 लाख रुपये के सामान लूट ली। अपराधी गोदाम की दीवार फांदकर अंदर प्रवेश कर गए। इसके बाद गोदाम में तैनात गार्डों को काबू किया। फिर घटना को अंजाम देकर आराम से निकल गए। कंपनी के स्टोर कीपर सुरेंद्र कुमार बरवाअड्डा थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। दूसरी तरफ पुलिस को घटना के पीछे दाल में कुछ काला लग रहा है। बरवाअड्डा थाना प्रभारी गंगा सागर ओझा ने कहा है कि मामला संदेहास्पद लग रहा है। हर बिंदु से जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा होगा। 

मिनी ट्रक पर सामान लादकर ले गए अपराधी

अपराधियों ने गोदाम में घुसने के बाद हथियार के बल पर गार्ड बिहारी बाबू, विपीन महतो एवं सुनील कुमार सिंह को बंधक बनाकर तीनों का मोबाइल फोन छिन लिया। फिर एक कमरे में तीनों को बैठाकर तकरीबन डेढ़ घंटे तक लूटपाट की। लूटपाट के दौरान अपराधियों ने तीनों गार्ड को धमकाया कि किसी प्रकार की हरकत करने पर गोली मार दी जाएगी। इसके बाद अपराधियों ने आराम से गोदाम से एक इंवर्टर, तीन बैट्री, हाइड्रा बैट्री, एक गैस कटर, एक वैल्डिंग मशीन, दो वोल्ट कटर, एक टूल बाक्स, वैन्डिंग टेप बारह बंडल समेत अन्य मंहगी सामानों को चार चक्का वाहन में लाद कर ले गए।  लूटी गई संपत्ति की वास्तविक कीमत तकरीबन दस लाख रुपये आंकी गई है।

चोरी गई संपत्ति की कीमत 9 लाख, 78 हजार, 877 रुपये

अपराधियों के चले जाने का एहसास होने के बाद डरे सहमे गार्ड गोदाम से बाहर निकल कर बगल स्थित फ्लावर मिल के गार्ड के फोन से घटना की सूचना कंपनी के स्टोर कीपर सुरेंद्र कुमार को दी। तत्पश्चात एडमिन उमेश कुमार को जानकारी दी गई। सूचना मिलने के बाद उमेश कुमार तत्काल गोदाम पहुंचे। घटना की सूचना पुलिस को भी दी। बरवाअड्डा पुलिस भी मौके पर पहुंच मामले की जांच की है। तीनों गार्डो को घटना से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए सुबह चार बजे बरवाअड्डा थाना लाया गया। मंगलवार को स्टोर कीपर सुरेंद्र कुमार ने गोदाम में डकैती की लिखित शिकायत बरवाअड्डा थाना में की है। इस संबंध में बरवाअड्डा थानेदार गंगा सागर ओझा ने कहा कि मामला संदहेहास्पद है। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर मामले का खुलासा करेगी। थाना में दिए गए आवेदन में चोरी गई संपत्ति की कीमत 9 लाख 78 हजार 877 रुपये बताया गया है।

नकाबपोश अपराधी मगही भाषा में कर रहे थे बात

गोपी कृष्णा के बिजली पार्ट्स गोदाम में डाका डालनेवाले सभी अपराधी मगही भाषा में बात कर रहे थे। भुक्तभोगी सुरक्षा गार्ड बिहारी बाबू ने बताया कि लूटपाट के दौरान अपराधियों ने पहले उनलोगों को बांधने के लिए रस्सी खोजा, नहीं मिला तो एक कमरे में हथियार का भय दिखाकर बैठा दिया। दो अपराधी हथियार लेकर खड़े रहे। अपराधियों में कुछ मास्क लगाए थे तो कुछ गमछा से चेहरा ढंके हुए थे। तकरीबन साढ़े 12 बजे 13-14 की संख्या में सभी अपराधी चाहरदीवारी फांदकर अचानक घूस गए और तीनों गार्ड को बंधक बनाकर लूटपाट शुरू कर दी। सवा दो बजे के करीब एक गाड़ी की आवाज सुनाई दी उसी दौरान सभी अपराधी वहां से निकले।

पहले भी हो चुकी गोदाम में लूटपाट

तीन बार पहले भी हो गोदाम में चोरी और लूट की घटना घट चुकी है। सभी घटना को लेकर बरवाअड्डा थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है। तीन थानेदार के कार्यकाल में तीन बार घटना तो घटी, पर किसी भी घटना में अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। इस कारण अपराधियों को मनोबल बढ़ता गया। पुलिस इस बार फिर मामले को संदेहास्पद मान छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी