बम फटने से युवक की मौत, हत्या की प्राथमिकी

संवाद सहयोगी मोहनपुर रिखिया थाना क्षेत्र के रढि़या गांव में बुधवार रात हुए बम धमाके मे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:31 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:31 AM (IST)
बम फटने से युवक की मौत, हत्या की प्राथमिकी
बम फटने से युवक की मौत, हत्या की प्राथमिकी

संवाद सहयोगी, मोहनपुर : रिखिया थाना क्षेत्र के रढि़या गांव में बुधवार रात हुए बम धमाके में 30 वर्षीय बलराम मांझी की मौत हो गई। गंभीर हालत में इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के क्रम में गुरुवार को उसकी मौत हो गई। इस मामले में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

मृतक के पिता जलधर मांझी ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा बुधवार देर शाम मवेशी लेकर घर की ओर जा रहा था। इस दौरान रास्ते में घात लगाकर बैठे जवाहर मांझी, धनू मांझी व कुछ अन्य लोगों ने उसपर बम फेंका। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उनका आरोप है कि रात में ही रिखिया थाने को सूचना दी गई लेकिन कोई पुलिस पदाधिकारी नही आए। बता दें कि जमीन विवाद में दोनों पक्षों के बीच दो माह पूर्व भी बमबाजी हुई थी। इसमें आधा दर्जन लोग घायल हुए थे।

बताया जाता है कि जिस वक्त यह घटना हुई उस दौरान इंस्पेक्टर कलीम अंसारी, एएसआइ रामजीवन कुमार रढि़या गांव में ही मौजूद थे। वे पूर्व की घटना की जांच को आए थे। एसडीपीओ पवन कुमार ने थाना प्रभारी राजेन्द्र प्रसाद सिंह से जानकारी ली, लेकिन थाना प्रभारी ने ऐसी किसी तरह की घटना से इन्कार कर दिया। जब युवक की मौत हो गई तो पुलिस रेस हुई।

गुरुवार को एसडीपीओ व अन्य पुलिस अधिकारियों ने छानबीन की। हालांकि ग्रामीणों ने कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी। इस दौरान एसडीपीओ ने इंस्पेक्टर व थाना प्रभारी को फटकार लगाई। सूत्रों ने बताया कि इन लोगों के बीच करीब 40 वर्ष से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। हाल ही में चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इसी मामले की जांच को पुलिस पदाधिकारियों के गांव पहुंचने की सूचना मिली तो उस वक्त बलराम के घर में बम रखा था। पकड़े जाने के डर से वह बम जोरिया के पास छुपाने जा रहा था। इसी दौरान बम फट गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उसकी मौत हो गई। थाना प्रभारी राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मामले से जुड़े हर तथ्य की गहन जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी