भीड़ रही कम, सुखद रही बाबा की स्पर्श पूजा

संवाद सूत्र देवघर बाबा मंदिर खुलने के बाद यहां पर पहुंच रहे श्रद्धालुओं को बाबा का स्पर्श

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:18 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:18 PM (IST)
भीड़ रही कम, सुखद रही बाबा की स्पर्श पूजा
भीड़ रही कम, सुखद रही बाबा की स्पर्श पूजा

संवाद सूत्र, देवघर: बाबा मंदिर खुलने के बाद यहां पर पहुंच रहे श्रद्धालुओं को बाबा का स्पर्श पूजा करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है, जिससे श्रद्धालुओं में खुशी की लहर है। श्रद्धालु अपनी भावनाओं को विभिन्न प्रकार से प्रकट कर रहे हैं। कोई जोर जोर से जयकारा लगा कर तो कोई बाबा बैद्यनाथ को नचारी सुनाकर मना रहा है। शुक्रवार को भी इसी तरह का नजारा बाबा मंदिर प्रांगण में दिखा। मंदिर पूरी तरह से खाली खाली सा लग रहा था, मगर श्रद्धालुओं में काफी खुशी देखी गई।

हमलोग घर से निकले थे तो भरोसा नहीं था कि बाबा का स्पर्श पूजा कर सकेंगे। क्योंकि ई पास का समस्या सामने आ रहा था। मगर यहां पहुंचने के बाद इतना सुगम और सरल दर्शन करने का अवसर मिला है जिसका वर्णन नहीं कर सकते हैं। इससे पूर्व इस तरह पूजा करने का सौभाग्य नहीं मिल पाया था।

गणेश दास, श्रद्धालु मालदा हमारे पूर्वज बाबा वैद्यनाथ पर असीम आस्था रखते थे और आज भी उसी आस्था के साथ हम लोग बाबा का पूजा अर्चना करते आ रहे हैं। मगर कोरोना के कारण मंदिर बंद रहने से यह परंपरा टूट सा गया था। आज पूरे पांच महीने के बाद बाबा का स्पर्श पूजा करने का लाभ मिला। सरकार से हमारी विनती है कि मंदिर का सभी द्वार खोलकर आम श्रद्धालुओं को दिए हुए गाइडलाइन के तहत पूजा करने की अनुमति दें।

राम पुकार महतो श्रद्धालु झंझारपुर हमारे यहां पितृ पक्ष को शुभ माना जाता है और गया में पितरों का पिडदान कर बाबा का पूजा अर्चना करने के लिए बाबा धाम आते हैं। बाबा का दर्शन कर मंगल कामना करते हैं, मगर इससे पूर्व इस तरह का दर्शन का लाभ नहीं मिल सका था। हड़बड़ी में हम लोग आते हैं और तुरंत निकल जाते थे। भीड़ के कारण बाबा का दर्शन नहीं हो पाता था। मगर मंदिर इस बार खाली था तो हम लोग आराम से पूजा कर सके जिससे बहुत खुशी और आनंद मिला।

नरेश पांडिया, श्रद्धालु राजस्थान

chat bot
आपका साथी