सामूहिक संकल्प से हारेगा कोरोना

जागरण संवाददाता देवघर देवघर का लक्ष्मी मार्केट और मधुपुर के हटिया रोड में आए दिन हो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:28 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:28 PM (IST)
सामूहिक संकल्प से हारेगा कोरोना
सामूहिक संकल्प से हारेगा कोरोना

जागरण संवाददाता, देवघर: देवघर का लक्ष्मी मार्केट और मधुपुर के हटिया रोड में आए दिन हो रही भीड़ अभी के समय के लिए कदापि उचित नहीं है। पहले तो खुद को संभलना होगा, नहीं माने तो प्रशासन को सख्त होने की जरूरत है। जान है तो जहान है।

कोरोना हारेगा और हम सब जीतेंगे। यह तभी संभव होगा, जब हर एक लोग अपनी जिम्मेदारी को निभाएंगे। यह कोई कठिन कार्य नहीं है। लॉकडाउन का पालन करने वालों की तादाद अधिक है। चंद लोग इस मुहिम को ठेंगा दिखा रहे हैं यह उचित नहीं है। कोरोना की इस जंग में सबको जीतना है। किसी को ना तो हारना है और ना हारने देना है। तो संकल्प को पूरा करिए और घर से कम से कम निकलने की कोशिश करिए। कोशिश तो यह भी करें कि बाजार करने के लिए सुबह जो छूट दी गई है उसमें भी प्रयास हो कि एक समय ही भीड़ नहीं लगे। काम करें और निकले बने। कुछ लोग प्रतिदिन बाजार निकल रहे हैं, यह उचित नहीं है। अभी जरूरत का सामान एक बार लेकर रखना चाहिए। सब्जी लिया और वह भी चार-पांच दिन की ली जा सकती है। बहुत जरूरी हो तो सब्जी लेने निकलें लेकिन सप्ताह में दो या तीन दिन। लक्ष्मी मार्केट में जो भीड़ आए दिन दिख रही है वह कहीं से भी कोरोना को हराने में मददगार नहीं है।

मधुपुर हटिया रोड में तो लग गया जाम : मधुपुर हटिया रोड में तो मंगलवार को जाम लग गया। जाम भी ऐसा कि एक टोटो बीस मिनट तक फंस गया। उस वक्त जो नजारा था वह भयावह था। लोग एक दूसरे के करीब होते जा रहे थे। दो गज दूरी की दूरियां मिट गयी। वह तो शुक्र था कि अधिकांश लोग मास्क लगाए थे, लेकिन यह कहीं से उचित ही नहीं लापरवाही है। इस तहर जाम लग जाना, उस पर जबकि प्रशासन वहां इतना चौकन्ना रहता है।

chat bot
आपका साथी