अभाविप ने देवघर कॉलेज में जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, देवघर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने देवघर महाविद्यालय में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Jul 2018 06:11 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jul 2018 06:11 PM (IST)
अभाविप ने देवघर कॉलेज में जड़ा ताला
अभाविप ने देवघर कॉलेज में जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, देवघर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने देवघर महाविद्यालय में कंप्यूटर को अनिवार्य विषय किए जाने के विरोध में सोमवार को कार्यालय मे तालाबंदी कर दी।

इसके चलते कार्यालय में कामकाज पूरी तरह बाधित रहा। इस दौरान महाविद्यालय में स्नातक द्वितीय वर्ष के परीक्षा का भी संचालन हो रहा था, हालांकि कार्यकर्ताओं ने परीक्षा संचालन में किसी तरह को कोई अवरोध उत्पन्न नहीं किया। कार्यालय के समक्ष बैठकर परिषद कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की और कहा कि महाविद्यालय प्रशासन गलत निर्णय लागू कर छात्रों का दोहन कर रहा है। इस दौरान प्राचार्य को ज्ञापन देते हुए कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दिया किया कि अगर निर्णय वापस नहीं लिया गया तो वह उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। ज्ञापन में कहा गया कि इंटर साइंस में कंप्यूटर को अनिवार्य कर दिया गया है। जो सरासर गलत है। छात्रों को अपने इच्छानुसार विषय लेने का अधिकार होना चाहिए, जैसा कि पूर्व में होता आ रहा था। यह फैसला छात्रहित में नही होने के कारण परिषद इसका विरोध करता है और इसे वापस लेने की मांग करता है। साथ ही कहा गया है कि कंप्यूटर लेने वाले जो छात्र विषय बदलना चाहते हैं, उनके आवेदन देने पर विषय बदलकर उनका शुल्क वापस किया जाए, नहीं तो परिषद आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेगा। आंदोलन का नेतृत्व विवि सह संयोजक राजाराम ¨सह चौहान कर रहे थे। मौके पर ऋषिकेश कुमार, संदीप मिश्रा, अमिष राज, प्रत्यक्ष परासर, राज भारद्वाज, अर्णव झा, सुमित कुमार, यश राज, कुणाल ¨सह व उज्ज्वल मरीक आदि मौजूद थे।

---------------- नामांकन प्रक्रिया ऑनलाइन व पूरी तरह से पारदर्शी है। छात्रहित में गणित के छात्रों के लिए कंप्यूटर अनिवार्य किया गया था, लेकिन इस निर्णय को अब बदल दिया गया है। छात्र कोई भी विषय ले सकते हैं। आवेदन देने वाले छात्रों का विषय परिवर्तन कर दिया जाएगा।

डॉ. बसंत कुमार गुप्ता, प्राचार्य, देवघर महाविद्यालय, देवघर

chat bot
आपका साथी