ड्रेस लेने के लिए छात्राओं को किया जा रहा बाध्य

रमा देवी बाजला महिला महाविद्यालय में ड्रेस लेने की बाध्यता के विरोध में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में छात्राओं ने धरना दिया। और

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 06:42 PM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2020 05:12 AM (IST)
ड्रेस लेने के लिए छात्राओं को किया जा रहा बाध्य
ड्रेस लेने के लिए छात्राओं को किया जा रहा बाध्य

जागरण संवाददाता, देवघर : रमा देवी बाजला महिला महाविद्यालय में ड्रेस लेने की बाध्यता के विरोध में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में छात्राओं ने धरना दिया। और महाविद्यालय प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

विद्यार्थी परिषद व छात्राओं का आरोप है कि यूजी सेमेस्टर वन के नामांकन में ड्रेस लेने की बाध्यता कर दी गई है। ऐसे में जिन छात्राओं के पास पहले से ड्रेस है, उन पर भी ड्रेस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। मौके पर परिषद के प्रदेश एसए़फडी प्रमुख राजेन्द्र कुमार व प्रदेश विवि सह कार्य प्रमुख राजाराम सिंह चौहान ने संयुक्त रूप से कहा कि महाविद्यालय की प्राचार्या रमा देवी का रवैया तानाशाही हैं। देवघर का एकमात्र महाविद्यालय है, जिसमें छात्राओं को महाविद्यालय से ड्रेस खरीदने की बाध्यता है। कहा कि बाजला महाविद्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है। लगता है कि यह शिक्षा का मंदिर नही वस्त्र उद्योग का केन्द्र है। यूजी सेमेस्टर वन की छात्राओं के पास पहले से ड्रेस उपलब्ध है। जो उन्होंने इंटरमीडिएट में महाविद्यालय से ही खरीदा था, बावजूद इसके नामाकन के लिए नए ड्रेस खरीदने का दवाब प्राचार्य द्वारा बनाया जा रहा है। कहा कि पिछले दिनों वार्ता में प्राचार्या ने ड्रेस की बाध्यता समाप्त करने पर सहमति जताई थी। परिषद के जिला संगठन मंत्री दीपक कुमार ने याद दिलाया तो प्राचार्या महाविद्यालय छोड़कर निकल गई। कहा कि पूरे मामले से सिदो-कान्हू मुर्मू विवि की कुलपति को अवगत करा दिया गया है। कहा कि बावजूद इसके ड्रेस की बाध्यता समाप्त नहीं की गई तो परिषद चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएगा। मौके पर ऋषिकेश दास, रमेश मेहरा, सौरभ दुबे, प्रिया, सुप्रिया, सविता, स्नेहा, प्रीति, रजनी, रानी, खुशबू, आंचल, रेणु, आशा, निशा, कविता, आरती, संगीत, निशा सहित अन्य छात्राएं मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी