अपराधियों ने पुलिस को दी खुली चुनौती

संवाद सूत्र सारठ सारठ पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में बेखौफ अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दे द

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:52 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:52 PM (IST)
अपराधियों ने पुलिस को दी खुली चुनौती
अपराधियों ने पुलिस को दी खुली चुनौती

संवाद सूत्र, सारठ : सारठ पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में बेखौफ अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दे दी है। पिछले पांच दिनों के अंदर इन अपराधियों ने दिनदहाड़े तीन बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। पहले आठ मई को सारठ थाना से महज 500 गज की दूरी पर स्थित एक दुकान में धावा बोलकर वहां से 40 हजार नकद, लैपटॉप व मोबाइल लूट लिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी। अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी चल ही रही थी इसी बीच अपराधियों ने मंगलवार को पालोजारी थाना क्षेत्र में धावा बोलकर एक सीएसपी से 2.20 लाख रुपया लूट लिया। इन दो घटनाओं से पुलिस अभी संभल भी नहीं पाई थी कि बुधवार को अपराधी चितरा थाना क्षेत्र के नारगी मोड़ के पास एक सीएसपी को लूटने के इरादे से आए और एक व्यक्ति को गोली मारकर मौके पर से भाग निकलने में कामयाब रहे। ये घटना तब हुई जब कल की घटना के बाद से लगातार अपराधियों की तलाश में छापेमारी की जा रही थी। जगह-जगह पुलिस तैनात की गई थी। वाहनों की सघन जांच चल रही थी। ऐसे में अपराधियों ने मानो पुलिस को संदेश दिया कि वे अपनी मर्जी से जहां चाहें घटना को अंजाम दे सकते हैं। पुलिस चाहे तो उन्हें पकड़कर दिखाए। पांच दिन में तीन घटनाओं के बाद पुलिस की साख भी दांव पर लग गई है। पुलिस ने अब अपराधियों को पकड़ने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इन अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। अंदेशा लगाया जा रहा है कि तीनों घटनाओं को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया है। तीनों घटनाओं में दो बाइक पर सवार चार बदमाश आए थे। दोनों बाइक भी एक थी और दोनों में नंबर नहीं था। अपराधियों में से दो के पास पिस्तौल थी। तीनों घटनाओं में शामिल अपराधियों की कद काठी एक जैसी ही थी। उनकी भाषा भी तीनों घटनाओं में एक जैसी ही थी। पुलिस तीनों मामलों को आपस में जोड़कर इसकी जांच कर रही है।

सभी सीएसपी में सीसीटीवी लगाने का निर्देश : सारठ पुलिस अनुमंडल क्षेत्र के सीएसपी अपराधियों का साफ्ट टारगेट बन गए हैं। इसको देखते हुए सभी सीएसपी में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया गया है। इसको लेकर सारठ थाना प्रभारी करुणा सिंह ने क्षेत्र के सभी बैंक के अधिकारियों व सीएसपी संचालकों के साथ बुधवार को बैठक की। इस दौरान सभी सीएसपी में सीसीटीवी लगाने के साथ ही ग्रील लगाने को कहा गया। इसके अलावा कहा गया कि अगर कोई सीएसपी संचालक ज्यादा कैश लेकर आते-जाते हैं तो इसकी सूचना पुलिस को पहले दे दें ताकि उन्हें सुरक्षा मुहैया करायी जा सके। साथ ही सभी बैंक में भी सीसीटीवी कैमरा व सुरक्षा के अन्य मानकों का अनुपालन करने को कहा गया। कहा गया कि अगर बैंक व सीएसपी के अंदर व बाहर अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति नजर आता है तो इसकी सूचना पुलिस को दें। साथ ही अगर कोई घटना होती है तत्काल पुलिस को सूचित किया जाए।

एएनएम ने लगाई सुरक्षा की गुहार :

नारंगी मोड़ स्थित पंचायत भवन में संचालित वैक्सीनेशन अभियान में तैनात एएनएम गायत्री देवी ने सुरक्षा की मांग की है। गोली कांड की घटना के बाद मौके पर पहुंचे सारठ बीडीओ साकेत कुमार सिंह से एएनएम गायत्री देवी ने कहा कि आज की घटना में वह भी बच गई। डर के माहौल में काम करना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा मुहैया करायी जाए तभी सही से काम हो पाएगा। बीडीओ ने तत्काल इस बारे में उपायुक्त से बात की। उसके बाद उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जहां भी वैक्सीनेशन का काम चल रहा है वहां सुरक्षा का इंतजाम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन का काम शुरू करने के पहले कर्मी संबंधित थाने को सूचना दें ताकि समय पर वहां सुरक्षा मुहैया करायी जा सके। गोली कांड के बाद करीब एक घंटे तक टीकाकरण का काम बाधित रहा। उस वक्त तक सिर्फ सात लोगों को टीका लगाया गया था। बाद में फिर से टीकाकरण शुरू किया गया। अंत में 60 लोगों को टीका लगाया गया।

chat bot
आपका साथी