अगस्त तक आवास पूरी नहीं होने पर होगी कार्रवाई

गरीबों को पक्का मकान मुहैया कराने के उद्देश्य से पीएम आवास योजना शुरू की गई। जरूरतमंदों को पक्का छत दिलाने का सरकारी स्तर पर प्रयास भी किया गया और बहुत से लोगों के घर का सपना पूरा हुआ। लेकिन इसके बावजूद अभी भी प्रखंड के 14 पंचायतों में तीन साल पहले स्वीकृत किया गया 72 पीएम आवास आज भी अधूरा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 04:53 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 04:53 PM (IST)
अगस्त तक आवास पूरी नहीं होने पर होगी कार्रवाई
अगस्त तक आवास पूरी नहीं होने पर होगी कार्रवाई

करौं : गरीबों को पक्का मकान मुहैया कराने के उद्देश्य से पीएम आवास योजना शुरू की गई। जरूरतमंदों को पक्का छत दिलाने का सरकारी स्तर पर प्रयास भी किया गया और बहुत से लोगों के घर का सपना पूरा हुआ। इसके बावजूद अभी भी प्रखंड की 14 पंचायतों में तीन साल पहले स्वीकृत 72 पीएम आवास आज भी अधूरा है। ऐसे लाभुकों को पूर्व में नोटिस भी किया गया, मगर इसका असर देखने को नहीं मिला।

प्रखंड के रानीडीह, बिरेगड़िया, टेकरा पंचायत में कई आवास अपूर्ण है। हालांकि बीडीओ ने सभी मुखिया व पंचायत सेवकों को जल्द से जल्द आवास निर्माण का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है। इन सभी को अगस्त तक काम पूरा करने को कहा गया है। कार्य पूरा नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी। तीन वर्ष के दौरान प्रखंड में 1452 आवास की स्वीकृति मिली थी। जिसमें से 1380 आवास पूर्ण हो चुका है।

पंचायत अपूर्ण आवास

बघनाडीह 2

बदिया 4

बारा 6

बिरेनगड़िया 10

डिडाकोली 2

गंजेबारी 5

करौं 1

कसैया 4

नागादरी 3

पथरौल 2

रानीडीह 19

सालतर 1

सिरसा 2

टेकरा 11

chat bot
आपका साथी