एनएसएस के स्थापना दिवस पर साइकिलिग

जागरण संवाददाता देवघर एनएसएस के स्थापना दिवस के मौके पर गुरुवार को हिदी विद्यापीठ बीएड

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:00 PM (IST)
एनएसएस के स्थापना दिवस पर साइकिलिग
एनएसएस के स्थापना दिवस पर साइकिलिग

जागरण संवाददाता, देवघर : एनएसएस के स्थापना दिवस के मौके पर गुरुवार को हिदी विद्यापीठ बीएड कॉलेज के एनएसएस विभाग की ओर से पर्यावरण सुरक्षा व स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए साइकिलिग का आयोजन किया गया।

एनएसएस के स्वयं सेवक व सेविकाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम समन्वयक विक्की चौधरी ने किया। प्राचार्य डॉ. राहुल कुमार पांडे ने कहा कि साइकिलिग से शरीर स्वस्थ रहता है और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। पर्यावरण की प्राकृतिक ऊर्जा का अधिकाधिक उपयोग करें।

कार्यक्रम में उप प्राचार्य डॉ. रितु रानी, दुर्गा भौमिक, अपर्णा झा, गुंजा कुमारी, ओम कुमार, सुनील नरौने, मुकेश झा, सुषमा सिन्हा, कार्तिक झा आदि मौजूद थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में रवि महथा, आनंद देव, पिकी, शेखर, नीरज, जितेंद्र, पूजा का विशेष योगदान रहा।

जरूरतमंदों को दिया मास्क व सैनिटाइजर

राष्ट्रीय सेवा योजना के 51वें स्थापना दिवस के मौके पर स्वयंसेविका व अंतरराष्ट्रीय युवा प्रतिनिधि मयूरी ने गुरुवार को जरूरतमंदों के बीच मास्क व सैनिटाइजर का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने बड़ी संख्या में रिक्शा व ठेला चालकों को मास्क व सैनिटाइजर प्रदान किया। इसके पूर्व उन्होंने पौधारोपण कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया। कहा कि पूरे देश में एनएसएस के 46 लाख स्वयं सेवक हैं, जो समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य पूरे देश में कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी