तेल चोरी रोकने को विशेष टास्क फोर्स शीघ्र

संवाद सहयोगी जसीडीह जसीडीह औद्योगिक क्षेत्र स्थित इंडियन आयल टर्मिनल कार्पोरेशन परिसर में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:14 PM (IST)
तेल चोरी रोकने को विशेष टास्क फोर्स शीघ्र
तेल चोरी रोकने को विशेष टास्क फोर्स शीघ्र

संवाद सहयोगी, जसीडीह : जसीडीह औद्योगिक क्षेत्र स्थित इंडियन आयल टर्मिनल कार्पोरेशन परिसर में शनिवार को पाइपलाइन की सुरक्षा को लेकर पुलिस पदाधिकारी और आइओसीएल कर्मी के बीच बैठक हुई। पाइपलाइन से तेल चोरी रोकने को लेकर योजना बनाई गई। मौके पर आइओसीएल के मुख्य प्रबंधक एनके पांडा ने उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को सम्मानित किया।

मुख्य प्रबंधक एनके पांडा ने पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि देवघर क्षेत्र मे लगभग 130 किलोमीटर पाइपलाइन में 2014 से अब तक विभिन्न स्थानों पर 43 बार तेल चोरी हो चुकी है। हालांकि दो वर्ष से चोरी की घटनाओं में कमी आई है। पाइपलाइन की सुरक्षा मे स्थानीय पुलिसकर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। साथ ही क्षेत्र में हुए तेल चोरी के लगभग सभी मामलों का पुलिस ने उदभेदन कर लिया है। जबकि पाइपलाइन की सुरक्षा के लिए कंपनी की ओर से निजी सुरक्षा कर्मियों को भी लगाया गया है। इसके बावजूद तेल चोरी पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पाई है। तेल चोरी की घटना में शामिल कई बदमाश पकड़े गए हैं लेकिन इसका मास्टरमाइंड पुलिस की पकड़ से दूर है। इससे चोरी पर पूरी तरह अंकुश लगाना मुश्किल हो रहा है। तकनीकी कारणों से पकड़े गए आरोपित कुछ दिनों में जमानत पर छूटकर जेल से बाहर आ जाते हैं और फिर से चोरी के धंधे में शामिल हो जाते हैं।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक धनंजय कुमार सिंह ने आइओसीएल के पदाधिकारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि घटना में शामिल फरार चल रहे सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टास्क फोर्स कर गठन होगा। जल्द ही सभी पकड़े जाएंगे। वही चोरी की घटना का मास्टर माइंड बिहार के जमुई जिला अंतर्गत चकाई थाना के बीचकोडा निवासी शंभू सिन्दुरिया उर्फ शंभू दास की महत्वपूर्ण भूमिका पर चर्चा की गई।

इस दौरान आइओसीएल पदाधिकारियों द्वारा तेल चोरी मामले के सफल उदभेदन के लिए देवघर एसडीपीओ पवन कुमार जसीडीह थाना प्रभारी विक्रम प्रताप सिंह, देवघर नगर थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह, एसआइ राजेश कुमार, संजीत कुमार, रिखिया थाना के एसआइ शुभम कुमार गोप, पांडू समद, आरक्षी दशरथ साहनी, किनू उरांव और चालक नंदन चौहान को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है। इस दौरान आइओसीएल के उप महाप्रबंधक लव श्रीवास्तव, पाइपलाइन इंचार्ज पंकज कुमार, राजेश कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी