रात में बढ़ी प्रशासनिक सख्ती, निरीक्षण पर निकले पदाधिकारी

संवाद सूत्र मधुपुर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं। सरकार के गाइड लाइन के आलोक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:15 PM (IST)
रात में बढ़ी प्रशासनिक सख्ती, निरीक्षण पर निकले              पदाधिकारी
रात में बढ़ी प्रशासनिक सख्ती, निरीक्षण पर निकले पदाधिकारी

संवाद सूत्र, मधुपुर : कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं। सरकार के गाइड लाइन के आलोक में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक शहर में निषेधाज्ञा लागू की गई है। ऐसे में उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री के निर्देश व सरकार के आदेश को सख्ती से अनुपालन कराने को लेकर मधुपुर अनुमंडल में कार्यपालक दंडाधिकारी संजय सिन्हा द्वारा रविवार रात क्षेत्र भ्रमण कर दवा दुकानों को छोड़ कर अन्य सभी दुकानों को बंद कराया गया। साथ ही आगे से नियमों के उल्लंघन को लेकर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

इसके अलावा रात्रि निरीक्षण के क्रम में अधिकारियों द्वारा मास्क चेकिग अभियान के तहत सड़क पर घूम रहे लोगों को मास्क पहने की हिदायत के साथ अनुशासनात्मक करवाई की गई। साथ ही बगैर मास्क पहने अगली बार पाए जाने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई। इसके अलावा सड़क पर घूम रहे लोगों को कोरोना के बढ़ते खतरे से अवगत कराया गया। कहा गया कि मास्क का नियमित उपयोग, साफ सफाई, शारीरिक दूरी को ले कर जागरूक रहें। इस दौरान एएसआइ निर्भय सिंह व अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

सीएचसी की एनएनएम संक्रमित : कोरोना महामारी की दूसरी लहर से सारठ में स्थिति थोड़ी खराब हो रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सारठ के कोविड वैक्सीनेसशन वार्ड में वैक्सीन लगाने वाली महिला स्वास्थ्य कर्मी भी सोमवार को कोरोना संक्रमित हो गई है। जो काफी चिता का विषय है। हालांकि इसके कारण वैक्सिनेशन प्रभावित नहीं हुआ है। संक्रमित महिला कर्मी के स्थान पर दूसरे वैक्सीन कर्मी को शिफ्ट कर दिया गया है। वर्तमान में कोरोना के 30 संक्रमित सारठ में हो चुके हैं। अभी कई जांच रिपोर्ट आना बाकी है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासन ने भी कड़े रुख अपनाना शुरू कर दिया है। थाना प्रभारी करुणा सिंह के निर्देश पर एएसआइ अरविद कुमार ने सारठ के कई चौक चौराहों, सब्जी मंडी में मास्क जांच की। जो बिना मास्क के पकड़े गए उन्हें हिदायत देकर छोड़ा गया। माइकिग कर शाम 6 बजे से सभी दुकानों को बंद करने का निर्देश जारी किया गया है। वहीं स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में अव्यवस्था का आलम है। बैंक में हर रोज बड़े पैमाने पर ग्राहकों की भीड़ जुटती है, जिसमें अधिकतर के पास मास्क भी नहीं रहता है। वहीं इस अव्यवस्था को लेकर बैंक प्रबंधन भी कोई रुचि नहीं दिखा रहा है। ऐसे में बैंक के नीचे चल रहे दुकानदारों ने संक्रमण फैलने की आशंका जताई है।

chat bot
आपका साथी