दो साल से चापाकल खराब, विभाग उदासीन

संवाद सहयोगी करौं (देवघर) उत्क्रमित मवि बेलकियारी में पेयजल की किल्लत से शिक्षक और छात्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 04:21 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 04:21 PM (IST)
दो साल से चापाकल खराब, विभाग उदासीन
दो साल से चापाकल खराब, विभाग उदासीन

संवाद सहयोगी, करौं (देवघर): उत्क्रमित मवि बेलकियारी में पेयजल की किल्लत से शिक्षक और छात्र परेशान हैं। पिछले दो साल से चापाकल खराब पड़ा है। विभागीय अधिकारियों समेत पीएचईडी को कई बार इसकी सूचना दिए जाने के बाद भी स्थिति जस की तस है। अभी छह से आठ वर्ग तक की पढ़ाई चल रही है। इसमें नामांकित छात्र-छात्राओं की संख्या 103 है। चापाकल खराब रहने के कारण बच्चों को घर से पानी लाना पड़ता है। कभी-कभार बच्चों को पानी के लिए घर जाना पड़ता है। शिक्षक भी पानी के लिए परेशान रहते हैं। हालांकि अभी एमडीएम बंद है। लेकिन यदि एमडीएम संचालन का विभागीय आदेश मिलता भी है तो यहां पानी के अभाव में शुरू करना असंभव होगा।

विप्रस अध्यक्ष फुलेश्वर रवानी, जागेश्वर रवानी, प्रेम रवानी, प्रसादी रवानी, चिता देवी कमलेश रवानी, पंचु रवानी, योगेन्द्र रवानी, मुकेश रवानी आदि ग्रामीणों का कहना कि वर्षों से पानी की समस्या से विद्यालय जूझ रहा है। मगर समस्या समाधान के लिए विभाग गंभीर नहीं है। हालांकि विद्यालय में पेयजलापूर्ति योजना के तहत कनेक्शन लिया गया। लेकिन पेयजलापूर्ति ठप है। चुनाव में की जाती वैकल्पिक व्यवस्था पिछले विधानसभा व लोकसभा चुनाव के दौरान भी विद्यालय में पेयजल की समस्या थी। जिसकी सूचना बीडीओ को लिखित देने के बाद भी पेयजल समस्या का समाधान नहीं किया जा सका। मतदान दल के वैकल्पिक व्यवस्था के तहत टैंकर की व्यवस्था कर दी गई थी।

विद्यालय का चापाकल पिछले दो साल से बंद है। पानी के लिए काफी परेशानी उठानी पड़ती है। विद्यालय के आसपास कोई चापाकल नहीं है। यहां डीप बोरिग होने पर ही समस्या का समाधान हो सकता है।

सुरेश प्रसाद, प्रधानाध्यापक, सह सचिव

chat bot
आपका साथी