सहयोग की भावना आध्यात्मिक वरदान है : डीसी

संवाद सूत्र देवघर लाकडाउन के कारण बाबा मंदिर बंद रहने से मंदिर पर आश्रित पंडा-पुर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:05 PM (IST)
सहयोग की भावना आध्यात्मिक वरदान है : डीसी
सहयोग की भावना आध्यात्मिक वरदान है : डीसी

संवाद सूत्र, देवघर: लाकडाउन के कारण बाबा मंदिर बंद रहने से मंदिर पर आश्रित पंडा-पुरोहित के साथ मंदिर प्रांगण के आस-पास फूल-विल्व पत्र, पूजा सामग्री बेचने वाले दुकानदारों के बीच खाद्यान्न पैकेट का वितरण जिला प्रशासन की ओर से किया गया। उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने बुधवार को इसकी शुरुआत की।

उपायुक्त ने कहा कि लाकडाउन की वजह से बाबा मंदिर प्रांगण में लोगों के प्रवेश को निषिद्ध किया गया है, जिससे तीर्थ पुरोहित समाज के साथ-साथ मंदिर प्रांगण में पूजा-पाठ और फूल-विल्व पत्र बिक्री करने वाले छोटे-छोटे दुकानदार प्रभावित हुए हैं। ऐसे में इनके कठिनाईयों को दूर करने का प्रयास करते हुए जिला प्रशासन व मंदिर प्रशासन द्वारा खाद्यान्न सामग्रियों व सूखा राशन का वितरण किया गया है। ताकि इनकी कुछ मदद हो सके। बाबा बैद्यनाथ मंदिर प्रशासन की ओर से मंदिर कार्यालय से लगातार खाद्यान्न का वितरण होगा। आवश्यकतानुसार जिला प्रशासन सभी लोगों का हर संभव मदद करेगा। समाज से भी आगे आने की अपील

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। परंतु इस मुश्किल की घड़ी से निपटने को समाज के प्रबुद्ध वर्गं व विभिन्न समाजसेवी, स्वयं सेवी संस्थाओं से भी सहयोग की अपेक्षा है। जो दाता गण स्वेच्छा से खाद्य सामग्रियों में गेहूं, चावल एवं अन्य राशन सामग्री सहयोग स्वरूप दान देना चाहते हैं, वे आगे आएं और फूड ग्रेन बैंक में दान देकर सहयोग करें। मौके पर बाबा मंदिर प्रभारी सह एसडीओ दिनेश कुमार यादव एवं प्रशिक्षु आइएएस अनिकेत सचान, बाबा मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी