बेवजह घर से नहीं निकल कर सामाजिक दायित्व निभाएं

संवाद सूत्र देवीपुर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए अंचल अधिकारी सुनील

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:33 PM (IST)
बेवजह घर से नहीं निकल कर सामाजिक दायित्व निभाएं
बेवजह घर से नहीं निकल कर सामाजिक दायित्व निभाएं

संवाद सूत्र, देवीपुर : कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए अंचल अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने आवाम से अपील की है कि वह बिना कारण के घर से नहीं निकलें। आवश्यक कार्य हो तभी निकलें। अत्यावश्यक नहीं होने पर ही घर में रहना ही अभी बेहद जरूरी है। यदि बाहर निकलें तो मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। मैसेज आने पर वैक्सीनेशन की दोनों खुराक जरूर लगावें, बाहर से घर आने पे सबसे पहले अपने शरीर को साबुन से अच्छी तरह धो लें, आंख, नाक, मुंह पे हाथ ले जाने के पहले हाथ को साबुन से अच्छी तरह धो लें। क्योंकि कोरोना का फेफड़ा में प्रवेश आंख, नाक, मुंह द्वारा होता है। आपस में शारीरिक दूरी बनाकर रखें। आम जनता प्रशासन के भय से ऐसा ना कर सामाजिक दायित्व के रूप में खुद, अपने परिवार, समाज और देश हित में करें।

देवघर में संक्रमण से सात संक्रमित की मौत, 192 मिले नए मरीज : जिले में बुधवार को संक्रमण से सात संक्रमित की मौत हो गई है। इसमें नए सदर अस्पताल में एक, पुराना सदर अस्पताल में दो और शेष मरीजों की मौत निजी अस्पताल में मौत हो गई है। वहीं कुल 192 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें आरटीपीसीआर से 91, ट्रूनेट से 68 और रैपिड किट 32 से मरीज मिले है। जबकि 2101 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 146 मरीज को डिस्चार्ज किया गया है।

1113 लोगों को दी गई वैक्सीन : जिले में बुधवार को 1113 लोगों वैक्सीन दी गई। इसमें देवघर सदर अस्पताल में 379, देवीपुर में 10, जसीडीह में 90, करौं में 31, मधुपुर में 188, मोहनपुर में 37, पालोजोरी में 80, सारठ में 278 और सारवां में 20 लोगों को वैक्सीन दी गई।

chat bot
आपका साथी