देवघर-सारठ रोड पर बहा डायवर्सन, आवागमन ठप

फोटो 067 40 -लगातार बारिश की वजह से बढ़ा नदी का जलस्तर डायवर्सन के उपर से हो रहा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:23 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:23 PM (IST)
देवघर-सारठ रोड पर बहा डायवर्सन, आवागमन ठप
देवघर-सारठ रोड पर बहा डायवर्सन, आवागमन ठप

फोटो 06,7, 40,

-लगातार बारिश की वजह से बढ़ा नदी का जलस्तर, डायवर्सन के उपर से हो रहा था पानी का तेज बहाव

-गुरुवार देर शाम से शुरू हुई तेज बारिश अब तक जारी, कई स्थानों पर हुआ जलजमाव, बढ़ी परेशानी संवाद सूत्र, सारवां (देवघर) : देवघर-सारठ मुख्य सड़क मार्ग एनएच 114 पर सारवां के निकट विशनुपर में बना डायवर्सन लगातार बारिश में शुक्रवार दोपहर बाद बह गया। इससे मुख्य सड़क पर आवागमन ठप हो गया है। सैकड़ों वाहनों को अब सारठ से मधुपुर के रास्ते देवघर जाना होगा। एनएच पर पुल निर्माण को लेकर यह डायवर्सन बनाया गया था। इससे एक महीना पहले डहुआ के निकट बना डायवर्सन बह गया था जिसे चार दिन बाद दुरुस्त कर आवागमन चालू कराया गया था। लगातार हो रही बारिश के कारण इस डायवर्सन पर भी खतरा मंडरा रहा है।

सुबह से डायवर्सन को नुकसान करने की कोशिश पानी की तेज धार कर रहा था। बढ़ते जल स्तर के कारण डायवर्सन के उपर से पानी बहने लगा जिसने बाद में उसे तोड़ दिया।

लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी में बढ़ा जलस्तर लोगों के परेशानी का सबब बन गया है। नदी का बढ़ा जलस्तर सारवां थाना क्षेत्र स्थित देवघर-सारठ मुख्य मार्ग एनएच-114 बिशनपुर पुल निर्माण के लिए बनाया गया डायवर्सन के ऊपर से बहने लगा है। इससे इस रास्ते से पूरी तरह से आवागमन पूरी तरह से अवरूद्ध हो गया है। एनएच-114 सड़क निर्माण के दौरान पुल तोड़ कर नया पुल का निर्माण कराया जा रहा है। बरसात के कारण काम बंद कर दिया गया है। आवागमन चालू रखने के लिए डायवर्सन बनाया गया है। लेकिन गुरुवार देर रात से लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी में जलस्तर काफी बढ़ गया और पानी डायवर्सन से होकर बहने लगी। बहाव काफी तेज होने की वजह से शुक्रवार सुबह से ही वाहनों का आवागमन पूर्ण तरीके से बंद हो गया। सूचना पर ठीकेदार के निर्देश पर कर्मियों ने डायवर्सन के दोनों किनारे पर पट्टी लगा दिया था ताकि लोग अनहोनी का शिकार ना हो। हालांकि बाद में कुछ असामाजिक तत्वों ने लगी पट्टी को तोड़ दिया। खतरे से अनजान लोग पानी के बीच डायवर्सन से आवागमन करने लगे। दोपहर 12 बजे एक बाइक सवार डायवर्सन से होकर गुजरने का प्रयास करने लगा। इस दौरान उसकी बाइक पानी के तेज बहाव के साथ बहने लगी मौके पर मौजूद कुछ युवाओं ने बाइक सहित सवार को बहने से बचाकर उसे किनारे लेकर आए।

chat bot
आपका साथी