ई-श्रम पोर्टल पर करें श्रमिकों का निबंधन

जागरण संवाददाता देवघर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के क्रियान्वयन मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर इ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:33 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:33 PM (IST)
ई-श्रम पोर्टल पर करें श्रमिकों का निबंधन
ई-श्रम पोर्टल पर करें श्रमिकों का निबंधन

जागरण संवाददाता, देवघर: सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के क्रियान्वयन, मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर, ई श्रम पोर्टल पर श्रमिकों के निबंधन व शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण को लेकर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने टास्क फोर्स की बैठक की। कहा कि बाबा बैद्यनाथ की पूजा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं पर नजर रखें। जाब कार्ड निर्गत होने वाले श्रमिकों का ई-पार्टल पर निबंधन कराएं अन्यथा रोजगार सेवकों पर कार्रवाई होगी। बुधवार देर शाम वीडियो कांफ्रेंसिग से समीक्षा करते उपायुक्त ने कहा कि बुजुर्गों की समस्याओं पर तेजी से ध्यान देने के लिए भारत सरकार द्वारा एक अक्टूबर को अंतराष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस पर राष्ट्रीय एल्डर हेल्पलाइन नम्बर 14567 की शुरुआत की गयी है। कोई भी बुजुर्ग इस एल्डर हेल्पलाइन नंबर 14567 पर काल कर समस्याओं का समाधान आसानी से पा सकते हैं। हेल्पलाइन पर पेंशन या कानूनी मुद्दों पर मुफ्त जानकारी ले सकेंगे। यह एल्डर लाइन नंबर वरिष्ठ नागरिकों को भावनात्मक रूप से समर्थन देता है और दु‌र्व्यवहार के मामलों में मदद करता है और बेघर बुजुर्गों को राहत देता है। जिले के सभी अनुमंडल में लगाएं दिव्यांग शिविर

उपायुक्त ने कहा कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत दिव्यांग प्रमाण-पत्र न मिलने की शिकायत बार-बार देखने को मिलती है। सिविल सर्जन सभी प्रखंडों में दिव्यांग प्रमाण-पत्र वितरण के लिए विशेष शिविर लगाएं। दिव्यांगता शिविर में जांच कराकर प्रमाण प्राप्त ले सकते हैं।

बैठक में एसपींजय सिंह, उप विकास आयुक्त संजय कुमार सिन्हा, नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल, सिविल सर्जन डा. सीके शाही व अन्य पदाधिकारी मुख्य रूप से आनलाइन जुड़े थे।

chat bot
आपका साथी