ससुराल में संदेहास्पद परिस्थिति में मौत, तीन हिरासत में

करौं थाना क्षेत्र के बेढ़ाजाल गांव में बुधवार की रात एक गर्भवती महिला ने आत्महत्या कर ली। हालांकि मायकेवाले इसे हत्या बता रहे हैं। पुलिस जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:00 PM (IST)
ससुराल में संदेहास्पद परिस्थिति में मौत, तीन हिरासत में
ससुराल में संदेहास्पद परिस्थिति में मौत, तीन हिरासत में

संवाद सहयोगी, करौं : करौं थाना क्षेत्र के बेढ़ाजाल गांव में बुधवार की रात एक गर्भवती महिला की संदेहास्पद मौत हो गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी राजेश टुडू, प्रशिक्षु एसआइ स्वरूप भंडारी व अनूप कुमार, एएसआइ अब्दुल कलाम अंसारी व अरविद कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया। पुलिस इस मामले में मृतका के पति उपेन्द्र पंडित, ससुर नकुल पंडित एवं भैंसूर राजेन्द्र पंडित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

मायकेवालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए थाने में इसकी शिकायत की है। देवीपुर थाना क्षेत्र के पाटोपहरी निवासी मृतका के पिता भीम पंडित ने लिखित आवेदन में कहा कि उसकी पुत्री आरती देवी (20) की शादी बेढ़ाजाल के उपेन्द्र पंडित से 24 आषाढ़ 2019 को हुई थी। बुधवार की रात को ससुराल पक्ष की ओर से उसकी पत्नी देवंती देवी को फोन आया कि उसकी बेटी काफी सीरियस है। सूचना मिलते ही यहां बेढ़ाजाल गांव पहुंचे तो वहां आरती का शव बेड पर रखा हुआ मिला। बेटी को मृत देखते ही उसकी मां का हाल-बेहाल हो गया। रो-रोकर उसका बुरा हाल था। वह कई बार बेहोश भी हो गई। होश में आने पर एक ही बात की रट लगाए जा रही थी कि मेरी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती है। वह गर्भवती थी। ससुरालवालों ने उसकी हत्या कर दी है। पुलिस के समक्ष दिए बयान में मृतका के पति उपेन्द्र ने कहा कि साढ़े 11 बजे जब वह लघुशंका के लिए उठा तो आरती को घर में लगे बांस में साड़ी का फंदा लगाकर झूलते देखा। आनन-फानन में उसे नीचे उतारा तब तक उसकी मौत हो चुकी थी, लेकिन शव को देखने पर मृतका के गले पर किसी प्रकार का निशान नहीं मिला। उसके शरीर पर आत्महत्या का कोई लक्षण नहीं दिखा। मृतका के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। पति व पत्नी एक ही बेड पर सोए थे। बेड से चार फीट ऊंची एक पतले बांस में फांसी लगा लेने की बात लोगों के गले उतर नहीं रही है। मृतका के पिता का मानना है कि उसके बेटी की हत्या ससुराल वालों ने गला दबाकर कर दी है।

भीम पंडित ने कहा कि उसकी बेटी की शादी के कुछ दिन बाद से ही उसके दामाद उपेन्द्र पंडित, समधी नकुल पंडित व समधिन, दामाद के भाई राजेन्द्र पंडित, चंदर पंडित, जितेन्द्र पंडित द्वारा एक मोटर साइकिल व 50 हजार नकद की मांग किया जा रहा था। दहेज नहीं देने पर मेरी बेटी के साथ मारपीट भी की जाती थी। इसके लिए कई पर पंचायत भी हुई।

-------------

वर्जन

प्रथमदृष्टया हत्या का मामला लगता है। मृतका के पिता द्वारा दहेज के लिए हत्या कर देने का आवेदन मिला है। तीन आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अंत्यपरीक्षण रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

राजेश टुडू, थाना प्रभारी, करौं

chat bot
आपका साथी