238 आवासों का निर्माण पूरा कराएं

संवाद सूत्र सारठ देवघर उपायुक्त मंजू नाथ भजंत्री ने मंगलवार को प्रखंड सह अंचल मुख्यालय का औ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 01:09 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 01:09 AM (IST)
238 आवासों का निर्माण पूरा कराएं
238 आवासों का निर्माण पूरा कराएं

संवाद सूत्र, सारठ : देवघर उपायुक्त मंजू नाथ भजंत्री ने मंगलवार को प्रखंड सह अंचल मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी साकेत कुमार सिन्हा से प्रखंड में संचालित योजनाओं की जानकारी ली। खासकर प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर वे काफी गंभीर दिखे। प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। पूरे प्रखंड में लंबित चल रहे 238 प्रधानमंत्री आवास को लेकर कारण पूछा। बीडीओ ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास के समन्वयक के पद छोड़ देने के बाद समस्या आ रही थी।

करौं के समन्वयक मोहन महरा की सप्ताह में तीन दिन गुरुवार शुक्रवार और शनिवार को प्रतिनियुक्ति हुई है। इसके बाद लंबित कार्यों के निष्पादन का कार्य तेजी से चल रहा है। बातचीत के दौरान उपायुक्त ने कहा कि वर्ष 2020-21 को लेकर प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति का निर्देश दिया गया है। जो भी योजना लंबित चल रही है। उसे जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है।

खासकर 238 प्रधानमंत्री आवास जो लंबित चल रहे हैं उसे जल्द पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया है। प्रखंड एवं अंचल के कार्यों को लेकर मुख्यालय आने वाले लोगों को सही एवं समय पर सेवा प्राप्त हो इसका भी निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया है। इसी क्रम में प्रखंड के छतहरा निवासी तारा देव्या ने उपायुक्त से पेंशन की गुहार लगाई। उसे अविलंब मिलने का आश्वासन दिया। मुख्यालय से निकलने के क्रम में उपायुक्त की नजर परिसर के जर्जर भवन पर पड़ी। उन्होंने बीडीओ को जर्जर हो चुके पुराने भवन को तोड़ने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद गोपीबांध स्थित निर्माणाधीन मेधा डेयरी का भी निरीक्षण किया। झारखंड मिल्क फेडरेशन के अभियंता अनूप कुशुवहा, प्रोजेक्ट मैनेजर प्रमोद कुमार शर्मा एवं एनडीडीबी के प्रबंधक गौरव सिंह से विस्तृत जानकारी ली। डेयरी के उद्घाटन के सवाल पर उपायुक्त ने कहा कि कार्य काफी तेजी से चल रहा है अभी प्रोसेसिग के कुछ सामान लगना बाकि है। उम्मीद है कि फरवरी के अंतिम सप्ताह तक प्लांट का कार्य पूरी तरह पूर्ण हो जाएगा उसके बाद उदघाटन की प्रक्रिया होगी।

chat bot
आपका साथी