15 नवंबर से मिलेगा खाद्यान्न का लाभ

जागरण संवाददाता देवघर राज्य सरकार की खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:00 AM (IST)
15 नवंबर से मिलेगा खाद्यान्न का लाभ
15 नवंबर से मिलेगा खाद्यान्न का लाभ

जागरण संवाददाता, देवघर : राज्य सरकार की खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन गंभीर है। लोगों तक यह जानकारी पहुंचाए जाने के लिए व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है। शुक्रवार को उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने जसीडीह ऑटो स्टैंड से प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। योजना के तहत 15 नवंबर से खाद्यान्न वितरण की शुरुआत की जाएगी।

प्रचार वाहन गांव, पंचायत, प्रखंड एवं शहरी क्षेत्र में रहनेवाले लोगों तक जानकारी पहुंचाने का काम करेगा। उपायुक्त ने बताया कि योजना के तहत एक रुपये प्रति किलोग्राम की दर से पांच किलोग्राम खाद्यान्न (चावल) प्रति लाभुक प्रतिमाह उपलब्ध कराया जाएगा। योजना के तहत लाभुकों के चयन के लिए मानक निर्धारित किया गया है। उपायुक्त ने योजना और जिला प्रशासन के सहयोग को लेकर ऑटो संघ के प्रतिनिधियों व सदस्यों का आभार प्रकट किया।

------------------------

कोरोना से जंग में जिला प्रशासन का करें सहयोग

उपायुक्त ने लोगों से अपील किया कि वह कोरोना संक्रमण से लड़ाई में जिला प्रशासन का आगे बढ़कर सहयोग करें। कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए सभी को सतर्क, सजग और सावधान रहने की आवश्यकता है। स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखते हुए थोड़े समय के अंतराल पर हाथों को साबुन से धोते रहें। मौके पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी विशालदीप खलको सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी