निबंध व पेंटिग बनाकर दिया स्वच्छता का संदेश

जागरण संवाददाता देवघर भारत सरकार की ओर से गंदगी मुक्त भारत अभियान आठ से 15 अगस्त तक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:23 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:23 PM (IST)
निबंध व पेंटिग बनाकर दिया स्वच्छता का संदेश
निबंध व पेंटिग बनाकर दिया स्वच्छता का संदेश

जागरण संवाददाता, देवघर : भारत सरकार की ओर से गंदगी मुक्त भारत अभियान आठ से 15 अगस्त तक चलाया जा रहा है।

राज्य परियोजना निदेशालय के निर्देश पर गुरुवार को विभिन्न विद्यालयों में ऑनलाइन पेंटिग व निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। साफ-सफाई व स्वच्छ भारत पर आधारित इस प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने बढ-चढ़कर हिस्सा लिया और एक से बढ़कर एक पेंटिग व निबंध से स्वच्छता का संदेश दिया। विद्यालय स्तर पर प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों की सूची जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराई गई। पेंटिग प्रतियोगिता में वर्ग छह से आठ तथा निबंध में वर्ग नौ से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं हिस्सा लिया।

आर मित्रा में सचिन व शिवांगी ने मारी बाजी

गंदगी मुक्त भारत अभियान के तहत आर मित्रा प्लस टू की ओर से निबंध प्रतियोगिता का आयोजन वर्ग नौ से 12वीं तक के छात्रों के बीच किया गया। प्रतियोगिता में विद्यालय स्तर पर सचिन कुमार ने बाजी मारी, जबकि करण केसरी को दूसरे तथा प्रियांशु गुप्ता को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। उच्चतर माध्यमिक स्तर पर शिवांगी जायसवाल ने प्रथम, ईशा केसरी ने द्वितीय तथा अक्षय कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। निर्णायक की भूमिका में श्रीकांत जायसवाल व श्यामा त्रिवेदी थे। विद्यालय के प्राचार्य डॉ. कार्तिक प्रसाद तिवारी ने छात्रों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना देते हुए राज्य स्तर पर भी बेहतर करने की उम्मीद जाहिर की।

कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीकांत मंडल, विनोदिनी सिन्हा, संगीता कुमारी, रूपेश कुमार, अरविद राज जजवाड़े आदि का योगदान अहम रहा। प्रतियोगिता में सचिन कुमार, अंशित राज, करण केसरी, कृतिका सिन्हा, प्रिस कुमार वर्णवाल, खुशी कुमारी, रविद्र कुमार, गौरव कुमार गुंजन, शिवांगी जायसवाल, सोनू कुमार, करण केसरी, शुभम, नागेंद्र मोहन, विवेक कुमार, सौरभ कुमार, आवर्त आजाद, रित्विक गुप्ता व सुजल कुमार आदि ने बेहतर प्रदर्शन किया।

chat bot
आपका साथी