गाइडलाइन नहीं मानने वालों से निपटेगा प्रशासन

संवाद सहयोगी जसीडीह लॉक डाउन में बाहर से आए प्रवासी मजदूर को सात दिनों तक स्वजन से दूर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:27 PM (IST)
गाइडलाइन नहीं मानने वालों से निपटेगा प्रशासन
गाइडलाइन नहीं मानने वालों से निपटेगा प्रशासन

संवाद सहयोगी, जसीडीह : लॉक डाउन में बाहर से आए प्रवासी मजदूर को सात दिनों तक स्वजन से दूरी बनाए रखने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी जीतेन्द्र कुमार यादव ने सोमवार को क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लिया। बसुवाडीह स्थित अतिथिगृह और कस्तूरबा विद्यालय का निरीक्षण किया। अधिकारी ने कहा कि एक सेंटर पर एक हजार प्रवासी के आवासन की व्यवस्था होगी। खाने पीने का प्रबंध प्रशासन का होगा। इंस्पेक्टर विक्रम प्रताप सिंह समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

बिना मास्क के नहीं निकलें : कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासनिक प्रयास तेज कर दिया गया है। सोमवार को बीडीओ सह सीओ अशोक कुमार ने स्वयं मोहनपुर हाट, चोपामोड़ पर मास्क चेकिग अभियान चलाया। दोपहर दो बजे के बाद अनावश्यक घूमने वालों को उठक बैठक कराई गई। इस अवसर पर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सहित अन्य पुलिस बल मौजूद थे। उधर रिखिया में अंचल निरीक्षक संजय दुबे ने अभियान चलाया। दो बजे दोपहर के बाद खुली दुकानों को बंद कराया। मौके पर एएसआइ रविन्द्र सिंह, रोजगार सेवक लालमोहन झा, उप मुखिया दीपक राव मौजूद थे।

खुली दुकानों पर हुई कार्रवाई : सारठ में पिछले दिन तारा फैशन कपड़े की दुकान में डकैती होने के बाद पुलिस व प्रशासन हरकत में आया है। सोमवार को बीडीओ साकेत कुमार सिन्हा ने पुलिस के सहयोग से कोविड 19 के नियम के विरुद्ध कपड़े व जूता-चप्पल की दुकान खोलने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की। सात दुकानदारों से एक-एक हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। बीडीओ ने सभी दुकानदारों को हिदायत दी कि लॉकडाउन के दौरान सिर्फ फल, सब्जी, दूध राशन आदि की ही दुकान दो बजे तक खुली रहेंगी। लेकिन नियम की अनदेखी कर कपड़े, जूते-चप्पल आदि की दुकानें भी खोली जा रही हैं। बीडीओ ने कहा इसके बाद अगर कोई भी दुकान खुली पाई गई तो पांच हजार जुर्माना तथा थाने में मामला भी दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी