विधायक के नाम पर कोल वाहनों से अवैध वसूली

जागरण संवाददाता चतरा सिमरिया विधायक किशुन कुमार दास के नाम पर सीसीएल में अवैध वसूली क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:14 PM (IST)
विधायक के नाम पर कोल वाहनों से अवैध वसूली
विधायक के नाम पर कोल वाहनों से अवैध वसूली

जागरण संवाददाता, चतरा : सिमरिया विधायक किशुन कुमार दास के नाम पर सीसीएल में अवैध वसूली का खेल चल रहा है। जबकि विधायक ने इसे निराधार और शरारतपूर्ण बताया हुए कार्रवाई की चेतावनी दी है।

हाइवा-टीपर मालिकों का कहना है कि टंडवा स्थित सीसीएल की आम्रपाली कोल परियोजना की आउट सोर्सिग कंपनी मां अंबे के लोग विधायक के नाम पर वसूली कर रहे हैं। एक हाइवा से प्रति ट्रिप दस रुपये की राशि वसूली जा रही है। दिन भर में एक गाड़ी आठ से दस ट्रिप करती है। परियोजना क्षेत्र में प्रतिदिन आठ सौ से अधिक वाहनों का परिचालन होता है। इस प्रकार देखा जाए, तो प्रतिदिन विधायक के नाम पर अस्सी हजार रुपये की अवैध वसूली हो रही है। यह आरोप हाइवा-टीपर मालिकों का है। उन्होंने बजाप्ता इसकी लिखित शिकायत टंडवा थाना में की है। शिकायत की प्रति विधायक, पुलिस अधीक्षक, उपायुक्त व आम्रपाली के महाप्रबंधक को भी दी गई है। इतना ही नहीं, हाइवा-टीपर मालिकों ने सिमरिया के डाडी गांव में इस बाबत बैठक भी की है। जिसकी अध्यक्षता ज्ञानेश्वर कुमार सिंह ने की। थाना को दिया गया आवेदन पर चर्चा करते हुए सदस्यों ने कहा कि मां अंबे कंपनी वाहन मालिकों का दोहन कर रही है। बैठक में कहा गया कि जब डीजल की कीमत 68.50 रुपए थी, तब 38 रुपए प्रति टन कोयले की ढुलाई हो रही थी। कितु आज डीजल की कीमत 86.97 रुपए है और कोयले की ढुलाई 39 रुपए प्रति टन के हिसाब से हो रहा है। जिसमे वाहन मालिकों की 144 रुपए का नुकसान हो रहा है। बैठक में निर्णय लिया गया कि मां अम्बे प्रत्येक वाहन से प्रत्येक माह दो हजार रुपए की कटौती करती है। कटौती से जमा होने वाली राशि सड़क दुर्घटना के पीड़ित स्वजनों को दिया जाता है। उनका कहना है कि वह राशि जमा करने के लिए स्थानीय स्तर पर एक कमेटी का गठन हो। कमेटी में वाहन मालिक स्थानीय प्रशासन तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि हों। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ट्रांसपोर्टर मां अंबे भाड़ा की बढ़ोतरी करे। बढ़ोतरी नहीं होने पर वाहन मालिक सामूहिक रूप कोयले की ढुलाई नहीं करेंगे। बैठक भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष कुमार शुभम, नवीन कुमार, मो. शरीफ, राजू सिंह, मो. मेराज, मो. गुलाम रसूल, सुनील साहू, मुकेश कुमार सिंह, संजय सिंह, राज किशोर सिंह, उपेंद्र सिंह आदि वाहन मालिक शामिल थे। :::::::::::::::::::::::::::::::::::

क्या कहते हैं विधायक

आरोप निराधार है। छवि को धूमिल करने की कोशिश है। बढ़ती लोकप्रियता को देखकर कुछ लोग बदनाम करने का षड़यंत्र रच रहे हैं। पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। हाइवा-टीपर मालिक इसे प्रमाणित करें, नहीं तो उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे। यह गंभीर विषय है। हम इतना आसानी से नहीं छोड़ने वाले हैं।

किशुन कुमार दास, विधायक सिमरिया, चतरा।

chat bot
आपका साथी