जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभुक बिचौलियों से रहे दूर : आयुक्त

विकास व जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभुक बिचौलियों से रहे दूर-आयुक्त संवाद सहयोगी चतरा जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के प्रशिक्षण भवन में शनिवार को जिला स्तर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 06:34 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 10:32 PM (IST)
जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभुक बिचौलियों से रहे दूर : आयुक्त
जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभुक बिचौलियों से रहे दूर : आयुक्त

संवाद सहयोगी, चतरा : जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के प्रशिक्षण भवन में शनिवार को जिला स्तरीय आवास दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त कमल जान लकड़ा, उपायुक्त अंजली यादव, उप विकास आयुक्त, सुनील कुमार सिंह, डीआरडीए निदेशक सह अपर समाहर्ता अरुण कुमार एक्का, सांसद प्रतिनिधि निर्भय ठाकुर आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। आयुक्त ने चतरा जिला दौरा एवं कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अधिकारियों ने आवास योजना के लाभुकों को शुभकामनाएं देते हुए गृह प्रवेश के लिए सांकेतिक रूप से चाबी का वितरण किया। पंचायत स्तर पर अच्छे आवास बनाने वाले लाभुकों को चिह्नित कर गृह प्रवेश के लिए एक एक कर लाभुकों को मंच पर आमंत्रित कर उन्हें आयुक्त, उपायुक्त, उप विकास आयुक्त, निदेशक डीआरडीए, सांसद प्रतिनिधि, राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारियों के हाथों सांकेतिक रूप से चाबी भेंट करते हुए शुभकामनाएं दी गई। आवास दिवस पर बेहतर कार्य करने वाले प्रखंड विकास पदाधिकारी, परियोजना पदाधिकारी, पंचायत सेवक, जन सेवक, पंचायत स्वयं सेवक को सम्मानित किया गया।

उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने एवं दूसरे अन्य योजनाओं के लाभुकों को बिचौलियों से दूर रहने की सलाह दी। कहा कि इस प्रकार के आयोजन से लाभुकों समेत अन्य संबंधित को कार्य में प्रोत्साहन मिलता है। इसलिए इस प्रकार के आयोजन योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए काफी महत्वपूर्ण है। जिलों में चलाए जा रहे आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की सराहना करते हुए अधिक से अधिक ग्रामीणों को शिविर में शामिल होने की अपील की। साथ ही प्रखंडों में तेजी से आवास पूर्ण करने वाले लाभुकों को प्रोत्साहित करने समेत जिन पंचायतों में तेजी से आवास पूर्ण किए गए हैं उन पंचायतों के मुखिया को भी सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी